--Advertisement--

दरिंदगी / नर्सरी की 4 वर्षीय छात्रा से स्कूल में छेड़छाड़, परिजनों ने की तोड़फोड़, पुलिस बल तैनात



tampering with 4-year-old nursery
X
tampering with 4-year-old nursery

  • बच्ची को प्राइवेट डॉक्टर के पास ले जाने पर हैवानियत का पता चला 
  • स्कूल प्रशासन ने किया गैरजिम्मेदार व्यवहार

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 06:32 AM IST

नई दिल्ली. निजी पब्लिक स्कूल में नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाली 4 वर्षीय छात्रा के साथ बुधवार को छेड़छाड़ और प्राईवेट पार्ट छूने का मामला सामने आया है। स्कूल प्रशासन ने बच्ची की तबियत खराब होने पर परिजनों को बुलाया। परिजन बच्ची को नजदीकी प्राइवेट डॉक्टर के पास ले गए। वहां बच्ची के साथ कुछ गलत होने का पता चला। परिजनों ने इसकी शिकायत स्कूल प्रशासन से की तो स्कूल ने इसे नहीं माना।

 

इसका पता स्थानीय लोगों को लगा तो गुरुवार को फिर स्कूल प्रशासन से पूछा। स्कूल प्रशासन ने फिर मना कर दिया। इससे गुस्साए लोगों ने स्कूल के बाहर  प्रदर्शन कर करीब 20-25 मिनट तक तोड़-फोड़ की। स्कूल के शीशे, फर्नीचर व अन्य सामान को तोड़ दिया गया। स्कूल के स्टॉफ ने भागकर अपनी जान बचाई। 

 

सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस को मौके पर बुलाया गया। शुरुआत में भीड़ को मौके से खदेड़ दिया गया। बाद में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने परिवार को सख्त से सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया गया। देर शाम तक स्कूल के आसपास तनाव बना हुआ था। एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने परिवार की शिकायत पर पोक्सो एक्ट व छेड़छाड़ की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
 

स्कूल ने बताया बच्ची की तबियत खराब है :
छात्रा परिवार के साथ रणहौला इलाके में रहती है। छात्रा के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं। वह घर के पास ही एक निजी पब्लिक स्कूल में नर्सरी में पढ़ती है। करीब 300 गज में बना स्कूल नर्सरी से 8वीं कक्षा तक है। स्कूल में 20 से अधिक कमरे हैं। बुधवार को छात्रा की तबियत खराब होने पर स्कूल ने परिजनों को बताया।

 

बच्ची की हुई काउंसलिंग, सहपाठी या स्कूल कर्मचारी पर है शक :

पुलिस ने काउंसलर की सहायता से बच्ची का बयान दर्ज कराया। बयान के अनुसार पुलिस को यह मामला अपराध या फिर किसी छोटे बच्चे द्वारा चोट पहुंचाई गई लग रही है। या फिर स्कूल के कर्मचारी ने दुष्कर्म की कोशिश की हो। पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..