दिल्ली / बारिश से एक दिन में अधिकतम पारा 6 डिग्री लुढ़का, 26 तक रोज भिगोएंगे बादल



गुड़गांव में दिन मंे अंधेरा छा गया और वाहन हेडलाइट जलाकर चले। गुड़गांव में दिन मंे अंधेरा छा गया और वाहन हेडलाइट जलाकर चले।
X
गुड़गांव में दिन मंे अंधेरा छा गया और वाहन हेडलाइट जलाकर चले।गुड़गांव में दिन मंे अंधेरा छा गया और वाहन हेडलाइट जलाकर चले।

  • दिल्ली की हवा में 66-98 फीसदी रही नमी, नोएडा में कहीं-कहीं ओले भी गिरे
  • पांच दिन तक अधिकतम तापमान 20-21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7-8 डिग्री के बीच रहने के आसार 

Dainik Bhaskar

Jan 22, 2019, 01:38 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को अचानक मौसम बदल गया। सुबह की शुरुआत गर्म मौसम से हुई लेकिन 9 बजे के बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। फिर कहीं बूंदाबांदी तो कहीं भिगोने लायक बारिश हुई। मौसम बदलने से अधिकतम तापमान में रविवार (28.7 डिग्री) के मुकाबले 6 डिग्री की गिरावट आई।

 

दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ऊपर 22.6 डिग्री दर्ज किया गया। बदले मौसम में सुबह 8:30 बजे और शाम को 5:30 बजे तापमान एकसमान 17 डिग्री दर्ज किया गया। दिल्ली के मानक केंद्र सफदरजंग में 1.2 मिमी और पालम में 2.8 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि न्यूनतम तापमान लगातार दूसरे दिन सामान्य से 4 डिग्री ऊपर 11.5 डिग्री और सभी 11 केंद्रों पर 11-14 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली की हवा में नमी की मात्रा 66-98 फीसदी के बीच रही।

 

दिनभर रुक-रुक कर हुई हल्की बारिश के बीच ठंड अधिक महसूस हुई। जबकि पिछले दो दिन से दिन में गर्मी महसूस हो रही थी। नोएडा में कहीं-कहीं ओले भी गिरे। अगले दो दिन को लेकर मौसम विभाग ने विशेष बुलेटिन जारी किया है जिसमें कहा है कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बहुत तेज बर्फबारी के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और यूपी में भी कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। इसका असर दिल्ली-एनसीआर में भी पड़ेगा।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना