--Advertisement--

वारदात / चांदनी चौक के जैन मंदिर के रथ से 15 किलो चांदी चोरी



प्राचीन दिगंबर लाल जैन मंदिर। प्राचीन दिगंबर लाल जैन मंदिर।
X
प्राचीन दिगंबर लाल जैन मंदिर।प्राचीन दिगंबर लाल जैन मंदिर।
  • प्राचीन दिगंबर लाल जैन मंदिर में 150 साल पुराना है रथ
  • रथ की निगरानी कर रहे ठेकेदार के बेटे व उसके दोस्त पर है शक

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 04:54 AM IST

नई दिल्ली.  लालकिला के सामने चांदनी चौक स्थित प्राचीन दिगंबर लाल जैन मंदिर के ऐतिहासिक रथ पर जड़ी 15 किलो चांदी चोरी हो गई। यह रथ 150 साल पुराना है। चोरी का आरोप रथ की निगरानी कर रहे ठेकेदार के बेटे व उसके दोस्त पर लगाया गया है।

 

कोतवाली थाना पुलिस ने पंचायत के मैनेजर संतोष बाबू जैन (67) की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल बदमाशों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।  


मैनेजर संतोष ने बताया कि पंचायत का गोदाम जामा मस्जिद इलाके में जगत सिनेमा के पास मौजूद है। यहां पंचायत के सभी छोटे-बड़े रथ खड़े रहते हैं। यहां जैन मंदिर का ऐतिहासिक रथ भी खड़ा होता है, जो साल में दो बार निकाला जाता है। गोदाम में सुरक्षा की जिम्मेदारी राजू नामक एक शख्स को दी गई है।

 

राजू की गैर मौजूदगी में उसका बेटा अंकुर व उसका दोस्त सौरभ देखरेख करते हैं। 15 सितंबर को संतोष गोदाम के किसी काम से बाहर गए हुए थे। वापस लौटने के बाद उन्होंने देखा कि रथ से चांदी गायब थी। इस पर उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की, तो उसमें अंकुर व सौरभ चांदी ले जाते दिखाई दिए। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

--Advertisement--
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..