पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नेशनल मैथ्स कॉम्पिटीशन में 75,000 की राशि जीतने का मौका

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एजुकेशन डेस्क. ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल स्किल डेवलपमेंट (एआईसीटीएसडी)  आर्यभट्‌ट नेशनल मैथ्स कॉम्पिटिशन आयोजित कर रहा है। यह प्रतियोगिता 20 मई को ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। इसमें हासिल अंकों के आधार पर टॉप 20 कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा। इसके बाद चयनित कैंडिडेट्स को 6 जून को आयोजित ऑफलाइन परीक्षा में शामिल होना होगा।
योग्यता : सभी कॉलेज और स्कूल स्टूडेंट्स इस प्रतियोगिता के लिए पात्र हैं। इसके अलावा राष्ट्रीय स्तर पर गणित के हुनर को दिखाने के इच्छुक कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं। प्रतिभागी की उम्र 10 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए।
क्या मिलेगा :

  • प्रथम पुरस्कार - 75,000 रुपए की नगद राशि के साथ एक साल की फ्री ट्रेनिंग और रोबोटिक्स ऑटोमेशन एंड सॉफ्टवेयर्स में रिसर्च एंड डेवलपमेंट का मौका मिलेगा।
  • द्वितीय पुरस्कार - छह महीने की ट्रेनिंग और रोबोटिक्स ऑटोमेशन एंड सॉफ्टवेयर्स में रिसर्च करने का मौका मिलेगा। इसके साथ चयनित स्टूडेंट्स को 25,000 रुपए की नगद राशि भी प्रदान की जाएगी।
  • तृतीय पुरस्कार - 10,000 रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही तीन महीने की फ्री ट्रेनिंग और रोबोटिक्स ऑटोमेशन एंड सॉफ्टवेयर्स में रिसर्च एंड डेवलपमेंट का मौका भी मिलेगा। इसके साथ ही प्रत्येक विजेता को इंडस्ट्रियल सर्टिफाइड नेशनल लेवल एआईसीटीएसडी सर्टिफिकेट, नेशनल मैथेमैटिक्स साइंटिस्ट ट्रॉफी, नेशनल मैथेमैटिक्स साइंटिस्ट स्कॉलरशिप और इंटरनेशनल प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा।

आवेदन की अंतिम तिथि : 30 अप्रैल, 2020

आवेदन शुल्क : 260 रुपए 

ऑनलाइन एग्जाम डेट : 20 मई 2020

ऑनलाइन रिजल्ट डेट: 30 मई 2020 
नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें। 
प्रतियोगी ग्रुप वाईज लिंक पर जाकर अपना सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं।

क्र.ग्रुप डाउनलोड सिलेबस
1.ग्रुप 1 10से 13 वर्षयहां क्लिक करें
2 .ग्रुप 2 14 से 17 वर्षयहां क्लिक करें
3.ग्रुप 3 18 से 24 वर्षयहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...