पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • Scientist B Jobs, BIS Sarkari Naukri, BIS Scientist B Recruitment, BECIL Scientist B Vacancies, Bureau Of Indian Standard, Sarkari Naukri   

भारतीय मानक ब्यूरो ने साइंटिस्ट- बी के 150 पदों के लिए मांगे आवेदन, आज से करें अप्लाय

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एजुकेशन डेस्क. भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने साइंटिस्ट- बी के 150 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए इंजीनिरिंग ग्रेजुएट और गेट क्वालिफाई उम्मीदवार आवदेन की आखिरी तारीख 31 मार्च तक ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.bis.gov.in पर आवदेन कर सकते हैं। बीआईएस भारत सरकार के उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के अधीन भारत का राष्‍ट्रीय मानक निकाय है। यह देश में मानकीकरण, उत्पाद एवं पद्धति प्रमाणन, सोने/चांदी के आभूषणों की हॉलमार्किंग और प्रयोगशाला परीक्षण आदि से जुड़े कार्य करता है।

पदों का वितरण

पदसंख्या
मैकेनिकल इंजीनिरिंग48
मेटर्लजिकल इंजीनिरिंग25
सिविल इंजीनिरिंग07
इक्लेट्रिकल इंजीनिरिंग19
इलेक्ट्रानिक्स & टेलीकम्युनिकेशन इंजीनिरिंग05
कम्प्युटर इंजीनिरिंग11
फूड टेक्नोलॉजी14
कैमिकल इंजीनिरिंग16
बायो-टेक्नोलॉजी 01
पेट्रो-कैमिकल इंजीनिरिंग01
बायो-मेडिकल इंजीनिरिंग03
कुल150 

एलिजिबिलिटी
इन पदों के लिए इंजीनियगरिंग और टेक्नोलॉजी में बैचलर्स किए कैंडिडेट्स और गेट क्वालिफाई उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पर विजिट करें।

आयु सीमा
आवेदक की उम्र 31 मार्च 2020 तक 21 से 30 साल के बीच होगी चाहिए। साथ सरकारी नियमों के मुताबिक आरक्षित वर्ग के छूट दी गई हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

एप्लिकेशन फीस
जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होना, जबकि एससी,एसटी,महिला और एक्स- सर्विसमैन के लिए कोई आवदेन शुल्क नहीं है।

जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 02 मार्च
आवेदन की आखिरी तारीख- 31 मार्च 

हिंदी में ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें
इंग्लिश में ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें