प्रतियोगिता / इन चार कॉम्पिटिशन और क्विज में भाग लेकर जीत सकते हैं 1 लाख रु. तक का नगद पुरस्कार

By participating in these four competitions and quizzes, you can win 1 lakh rupees. Cash prize up to
X
By participating in these four competitions and quizzes, you can win 1 lakh rupees. Cash prize up to

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 11:22 AM IST

जेयूएस इम्पिरेटर नेशनल एस्से कॉम्पिटिशन
जेयूएस इम्पिरेटर द्वारा तीसरी बार एस्से कॉम्पिटिशन आयोजित किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स लॉ और मैनेजमेंट से संबंधित किसी भी टॉपिक पर निबंध लिख सकते हैं। कैंडिडेट्स को पहले मेल आईडी [email protected] पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आर्टिकल भी इसी आईडी पर भेजने होंगे। निबंध इंग्लिश में ही लिखा जाना अनिवार्य है।

योग्यता: पांच साल अथवा तीन साल का एलएलबी कोर्स कर रहे स्टूडेंट्स इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

क्या मिलेगा: प्रथम पुरस्कार विजेता को 2500 रुपए, द्वितीय विजेता को 1500 व तृतीय पुरस्कार जीतने वाले प्रतिभागी को 500 रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट भी प्रदान किए जाएंगे।

आवेदन की अंतिम तिथि: रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 20 जनवरी, 2020 है। आर्टिकल भेजने की अंतिम तिथि 25 जनवरी, 2020 है।

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें


इंडिया स्किल कॉम्पिटिशन
भारतीय स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स की स्किल्स को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ावा देने के लिए नेशनल स्किल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। प्रतियोगिता में क्लाउड कम्प्यूटिंग, साइबर सिक्योरिटी और वॉटर टेक्नोलॉजी जैसी लगभग 50 स्किल्स को शामिल किया गया है। इन स्किल्स में माहिर स्टूडेंट्स या प्रोफेशनल इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। देशभर की चार जोन में इंडिया स्किल कॉम्पिटिशन का पहला चरण आयोजित होगा। इनमें चयनित होने वाले कैंडिडेट्स के बीच नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।
 

योग्यता: प्रतिभागी का जन्म 1 जनवरी, 1999 के बाद का होना अनिवार्य है। वहीं मैकेट्रॉनिक्स, क्लाउड कम्प्यूटिंग, साइबर सिक्योरिटी और वॉटर टेक्नोलॉजी स्किल्स के जरिए वे कैंडिडेट्स भी भाग ले सकते हैं जिनका जन्म 1 जनवरी, 1996 के बाद हुआ है।
 

क्या मिलेगा: राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले कैंडिडेट्स को 2021 में चीन में आयोजित होने वाले वर्ल्ड स्किल कॉम्पिटिशन में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया जाएगा।
 

आवेदन की अंतिम तिथि: प्रत्येक राज्य के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अलग है। केरल, बिहार, चंडीगढ़, आंध्रप्रदेश, ओडिशा और गुजरात की आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। शेष राज्यों के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।


अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें



क्विज ऑन कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट
भारत सरकार के उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा यह क्विज कॉम्पिटिशन आयोजित किया जा रहा है। इसमें कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट व उपभोक्ता संरक्षण से जुड़े अन्य नियमों से संबंधित सवाल पूछे जाएंगे।
 

योग्यता: सभी शैक्षणिक योग्यता और आयु वर्ग वाले कैंडिडेट्स इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं।
 

क्या मिलेगा: दस विजेताओं को 1,000 रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
 

आवेदन की अंतिम तिथि: 25 जनवरी, 2020


अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें



कॉम्पिटिशन फॉर लोगो डिजाइन ऑफ कुंभ मेला
उत्तराखंड सरकार द्वारा कुंभ मेला 2021 के लोगो डिजाइन के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। कैंडिडेट्स इस प्रतियोगिता में माय गवर्नमेंट पोर्टल के जरिए ऑनलाइन पार्टिसिपेट कर सकते हैं।
 

योग्यता : सभी शैक्षणिक योग्यता वाले प्रोफेशनल और नॉन प्रोफेशनल आर्टिस्ट इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं।
 

क्या मिलेगा : चयनित लोगो आर्टिस्ट को 1 लाख रुपए की नगद राशि प्रदान की जाएगी।
 

आवेदन की अंतिम तिथि : 25 जनवरी, 2020


अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना