• Hindi News
  • Career
  • CB CID released pictures of students involved in NEET scam, proxy gave their exams in NEET

नीट स्कैम / सीबी- सीआईडी ने नीट घोटाले में शामिल स्टूडेंट्स की तस्वीरें जारी की, अपनी जगह दूसरे से दिलवाई थी परीक्षा

CB-CID released pictures of students involved in NEET scam, proxy gave their exams in NEET
X
CB-CID released pictures of students involved in NEET scam, proxy gave their exams in NEET

दैनिक भास्कर

Feb 14, 2020, 01:45 PM IST

एजुकेशन डेस्क. क्राईम ब्रांच- क्राईम इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीबी सीआईडी) ने साल 2019 सितंबर में सामने आए नीट घोटाले में शामिल मेडिकल छात्रों की तस्वीरें जारी की है। सीबी सीआईडी ने मंगलवार को ऐसे दस लोगों की फोटो जारी की जिनकी परीक्षा उनकी जगह दूसरे ने दी। पूरा मामला तमिलनाडु के एक मेडिकल कॉलेज का है, जहां दूसरे की जगह परीक्षा देने का यह मामला पहली बार सामने आया था।

पुलिस ने जनता से मांगी जानकारी

मामला सामने आने के बाद से ही सीबी सीआईडी ​​इस नीट घोटाले की जांच कर रहा है। जिसके बाद अब सीबी सीआईडी ने मंगलवार को तमिलनाडु राज्य के इन उम्मीदवारों के लिए नीट परीक्षा देने वाले संदिग्ध नकलचियों की तस्वीरें सार्वजनिक की हैं। जारी कुल 10 फोटो में दो महिलाएं भी शामिल हैं। साथ ही पुलिस ने जनता से इनकी पहचान कर 9443884395 पर या [email protected] पर जानकारी देने को भी कहा है।

थेनी मेडिकल कॉलेज का मामला

तमिलनाडु में हुआ यह घोटाला पिछले साल सितंबर में सामने आया। थेनी मेडिकल कॉलेज के एक मेडिकल छात्र केवी उदित सूर्या के नीट कार्ड पर लगी तस्वीर एग्जाम देने आए अभ्यर्थी से मैच नहीं करने पर शिकायत की गई। जिसके बाद जांच में सामने आया कि सूर्या नीट में दो बार फेल हो चुका था। उसने हाल ही में मुंबई को परीक्षा केंद्र चुना था, जहां एक प्रॉक्सी ने उसका एग्जाम लिखा था।

कुल 14 लोग गिरफ्तार

सूर्या के डॉक्टर पिता वेंकटेशन, गवर्नमेंट स्टेनली हॉस्पिटल में काम करते थे, जो बेटे के साथ घटना के बाद से ही छुपे हुए थे। पुलिस ने दोनों को तिरुपति से गिरफ्तार कर लिया। मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी) (आपराधिक साजिश), 419 (धोखाधड़ी) और 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी) के तहत मामला दर्ज किया। वहीं मामले में अभी तक कुल 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया हैं। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है, जिसके तार देश के अन्य कोनों से जुड़े हो सकते हैं।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना