• Hindi News
  • Career
  • CBSE Board Exam 2020: PM Modi told board students 'exam warrior', give best wishes to students for exam

सीबीएसई / प्रधानमंत्री मोदी ने बोर्ड स्टूडेंट्स को कहा ‘एक्जाम वॉरियर’,परीक्षा के लिए दी शुभकामनाएं

CBSE Board Exam 2020: PM Modi told board students 'exam warrior', give best wishes to students for exam
X
CBSE Board Exam 2020: PM Modi told board students 'exam warrior', give best wishes to students for exam

दैनिक भास्कर

Feb 16, 2020, 12:16 PM IST

एजुकेशन डेस्क. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्ररी एजुकेशन (सीबीएसई) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शनिवार 15 फरवरी से शुरू हो चुकी है। 10वीं की फूड प्रोडक्शन और हेल्थ केयर की परीक्षा के साथ शुरू हुई यह परीक्षा 20 मार्च तक चलेंगी, वहीं सीबीएसई 12वीं की परीक्षाएं 30 मार्च तक चलेंगी। इस प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा के लिए बोर्ड की तरफ से परीक्षा के लिए दो घंटे का समय दिया गया था। इस साल 10वीं कक्षा के 18.89 लाख स्टूडेंट्स और 12वीं कक्षा के 12.06 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं
शनिवार को सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे तनावमुक्त होकर खुशनुमा माहौल के साथ एग्जाम दें। इसके अलावा पीएम मोदी ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा दे रहे स्टूडेंट्स को ‘एक्जाम वॉरियर’भी कहा। साथ ही कहा कि महीनों के कठिन मेहनत और तैयारी का निश्चित तौर पर अच्छा रिजल्ट आयेगा।

सीबीएसई ने शेयर किए मीम्स
वहीं सीबीएसई ने भी पहली बार नए अंदाज में बच्चों को एंटरटेन किया है। इसके लिए सीबीएसई ने अपने सोशल मीडिया के ट्विटर अकाउंट सीबीएसई एचक्यू पर पहली बार मीम्स बनाकर शेयर किए हैं। बोर्ड की ओर से तैयार किए गए इन मजेदार मीम्स पर स्टूडेंट्स भी जमकर रिएक्शंस दे रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना