पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • Digital Library To Be Opened In Government Schools Of Karnataka, Samsung Galaxy Tab A To Be Distributed To 2500 Students

कर्नाटक के सरकारी स्कूलों में खुलेगी डिजिटल लाइब्रेरी, 25000 स्टूडेंट्स को बांटे जाएंगे सैमसंग गैलेक्सी टैब- ए

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

एजुकेशन डेस्क. सैमसंग रिसर्च एंड डेवलपमेंट और कर्नाटक सरकार ने गुरुवार को राज्य के स्कूलों में डिजिटल लाईब्रेरी खोलने का ऐलान किया। इस ऐलान के बाद प्रदेश के 100 से ज्यादा सरकारी स्कूलों में इस लाइब्रेरी को खोला जाएगा। इसके तहत करीब 25000 स्टूडेंट्स को सैमसंग गैलेक्सी टैब ए और कुछ ई- एजुकेशनल कंटेन्ट दिए जाएंगे। 

50 स्कूलों में दिए जाएंगे 1000 टैबलेट 
राज्य सरकार के साथ इस पार्टनरशिप पर बैंगलोर सैमसंग रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट के मैनेजिंग डायरेक्टर दिपेश शाह ने उम्मीद जताई कि इस न्यू ऐज टेक्नोलॉजी के जरिए स्टूडेंट्स पढ़ाई और लर्निंग के कई नए तरीके सीखेंगे। जिससे उन्हें पढ़ाई करने में मदद के साथ ही इसमें इंटेरेस्ट भी आए। इस डिजिटल लाइब्रेरी के पहले चरण में तुमकुर और रामनगर के करीब 50 सरकारी स्कूलों में 1000 टैबलेट दिए जाएंगे, यानी कि हर एक स्कूल को 20 टैबलेट देने का लक्ष्य रखा गया है। तुमकुर को स्मार्ट सिटी भी कहा जाता है, ऐसे में सरकार का यह फैसला डिजिटल एजुकेशन की तरफ बढ़ाया एक कदम है।

अगस्त में शुरू होगा दूसरा चरण
वहीं उम्मीद है कि इस साल अगस्त के महीने में इस डिजिटल लाइब्रेरी का दूसरा चरण शुरू हो सकता है। इस पहल पर राज्य के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने कहा कि इस सैमसंग टैबलेट बच्चों को इंटरेक्टिव तरीके से पढ़ाने का एक अच्छा तरीका है। हमें उम्मीद है कि इस पहल से बच्चों को काफी मदद मिलेगी और यह एक अच्छा प्रयोग साबित होगा।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement