• Hindi News
  • Education jobs
  • ECIL Vacancy | ECIL Junior Engineer Recruitment 2020; Apply Electronics Corporation of India Limited ECIL Latest Vacancies Notification

ईसीआईएल / ट्रेनी इंजीनियर्स के 64 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 4 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन

ECIL Vacancy | ECIL Junior Engineer Recruitment 2020; Apply Electronics Corporation of India Limited ECIL Latest Vacancies Notification
X
ECIL Vacancy | ECIL Junior Engineer Recruitment 2020; Apply Electronics Corporation of India Limited ECIL Latest Vacancies Notification

  • सामान्य वर्ग के आवेदकों के लिए 65% अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री आवश्यक
  • आवेदन के लिए अधिकतम आयुसीमा 25 साल, आरक्षित वर्गों को छूट का लाभ मिलेगा

Dainik Bhaskar

Dec 06, 2019, 07:21 PM IST

एजुकेशन डेस्क. हैदराबाद स्थित इलेक्ट्रॉनिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने 'ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी' के 64 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 6 दिसंबर से शुरू हो गई है और 4 जनवरी 2020 की शाम 4 बजे तक चलेगी। इन पदों के अनुरूप योग्यता रखने वाले उम्मीदवार ईसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट http://careers.ecil.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग की डिग्री होना आवश्यक है। इन पदों के लिए आवेदकों का चयन GATE-2018 और 2019 के स्कोर के आधार पर किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन करने की प्रारंभिक तारीख- 6 दिसंबर
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 4 जनवरी शाम 4 बजे तक


ब्रांच के अनुसार पदों की संख्या

ईसीई (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग)- 30
मैकेनिकल इंजीनियरिंग- 24
सीएसई (कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग)- 10


शैक्षणिक योग्यता

AICTE से जुड़े कॉलेज/मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में इंजीनियरिंग की डिग्री जिसमें नंबरों का एग्रीगेट 65% हो। (एससी/एसटी के आवेदकों के लिए द्वितीय श्रेणी में 55% अंक होना जरूरी)

(इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन की योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन योग्य नहीं माना जाएगा।)

आयुसीमा (30 नवंबर 2019 को) 


सामान्य वर्ग- अधिकतम 25 साल

अधिकतम आयुसीमा में छूट

एससी/एसटी वर्ग- 5 साल
ओबीसी वर्ग- 3 साल
दिव्यांग (40% से ज्यादा)- 10 साल

(एससी/एसटी/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस और दिव्यांगजनों को आयुसीमा में छूट/आरक्षण का लाभ सरकार के नियमों के अनुसार समय-समय पर मिलता रहेगा)

आवेदन फीस

सामान्य/ओबीसी- 500 रु
एससी/एसटी/दिव्यांग- नहीं


वेतन

चयनित उम्मीदवारों को एक साल के लिए ट्रेनिंग से गुजरना होगा। इस दौरान उन्हें 48,160 रु महीना स्टाइपेंड भी मिलेगा। इसके साथ ही वे कंपनी के नियमों के मुताबिक पीएफ और छुट्टियों के भी हकदार होंगे। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद उन्हें अगले तीन साल के लिए इंजीनियर के तौर पर नियुक्त कर दिया जाएगा। जिसमें पहले साल उन्हें 67920/- रुपए महीना मिलेंगे। दूसरे साल 69960/- रु प्रति महीना और तीसरे साल 72060/- रु महीना दिया जाएगा।

चयन प्रक्रिया

GATE स्कोर के आधार पर होने वाले चयन के लिए प्रक्रिया दो चरणों में पूरी होगी। पहले चरण में स्कोर के आधार पर आवेदकों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। वहीं दूसरे चरण में आवेदक को पर्सनल इंटरव्यू के लिए हैदराबाद बुलाया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना