• Hindi News
  • Career
  • ICSI extends application date for CS exam due to coronavirus amid, now apply till 5 April

कोरोना का असर / आईसीएसआई ने आगे बढ़ाई सीएस परीक्षा की आवेदन तारीख, अब 5 अप्रैल तक करें अप्लाय

ICSI extends application date for CS exam due to coronavirus amid, now apply till 5 April
X
ICSI extends application date for CS exam due to coronavirus amid, now apply till 5 April

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 04:02 PM IST

एजुकेशन डेस्क. कोरोना वायरस के चलते आईसीएसआई ने भी कंपनी सेकेट्रीज की परीक्षा के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। इस साल जून में होने वाली सीएस की परीक्षा आईसीएसआई के बारे में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अब कैंडिडेट्स इस परीक्षा के लिए 5 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही 15 अप्रैल तक फीस जमा कर पाएंगे। नोटिफिकेशन के मुताबिक केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस से बचाव के चलते कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं, जिसकी वजह से सीएस परीक्षा के आवेदन की आखिरी तारीख को भी बढ़ाया गया है।   

पहले 25 मार्च थी लास्ट डेट
जारी नोटिस में बताया गया कि कैंडिडेट्स के लिए ऑनलाइन अप्लाय करने की आखिरी तारीख को बढ़ाया जा रहा है। इससे पहले इस परीक्षा के लिए अप्लाय करने की आखिरी तारीख 25 मार्च थी, जिसके बाद अब 5 अप्रैल तक आवेदन किया जा सकता है। वहीं फीस जमा करने की आखिरी तारीख को भी बढ़ी कर 15 अप्रैल कर दिया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu पर विजट कर सकते हैं। इससे पहले इग्नू ने भी जून टर्म एंड परीक्षा के एप्लिकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को 31 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है।

देश में 516 संक्रमित
पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना वायरस की वजह से देशभर में स्कूल एवं कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। इतना ही नहीं इसके चलते प्रतियोगी और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 516 तक पहुंच गई है। जबकि इस वायरस से मरने वालों में 10 लोग शामिल हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 560 जिलों में पूरी तरह लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस बीच चुनाव आयोग ने 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा की 55 सीटों का चुनाव रद्द कर दिया गया है। 5 राज्यों में कर्फ्यू लगाया गया है। देशभर में लॉकडाउन और कर्फ्यू लागू करवाने के लिए पुलिस सड़कों पर है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना