पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • MCC NEET PG 2020: Counselling Schedule For NEET PG 2020 Released, Process To Start From March 12

नीट पीजी 2020 के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, 12 मार्च से शुरू होगी प्रकिया

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

एजुकेशन डेस्क. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नीट पीजी 2020 के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। नीट पीजी 2020 परीक्षा में सफल हुए  कैंडिडेट्स  mcc.nic.in पर काउंसलिंग लिस्ट को देख सकते हैं।

12 मार्च से शुरू पहला राउंड
नीट पीजी 2020 के लिए फीस जमा करने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के साथ ही पहले राउंड की काउंसलिंग 12 से 22 मार्च तक चलेंगी। वही अपने विकल्प को भरने और लॉक करने के लिए 16 मार्च से 22 मार्च तक का समय दिया गया है। इसके अलावा प्रोसेसिंग सीट आवंटन 23 से 24 मार्च तक होगा। काउंसलिंग पूरी होने के बाद उम्मीदवारों के रिजल्ट 25 मार्च को जारी किए जाएंगे, जिसके बाद उम्मीदवारों को 26 मार्च से 3 अप्रैल के बीच तक रिपोर्ट करनी होगी।

7 अप्रैल से दूसरा राउंड
दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 7 अप्रैल से 12 अप्रैल तक किया जाएगा। साथ ही उम्मीदवारों के पास विकल्प को भरने और लॉक करने के लिए 9 अप्रैल से 12 अप्रैल तक का समय होगा। जिसके बाद सीट आवंटन की प्रक्रिया 13 अप्रैल से 14  अप्रैल तक होगी। वहीं, दूसरे राउंड की काउंसलिंग के रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। रिपोर्टिंग की प्रक्रिया 15 से 22 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement