पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • MP Board Exam 2020: New Twist In Madhya Pradesh 12th Board Paper Leak Case, Viral Video On YouTube Raises Questions

मध्‍यप्रदेश 12वीं बोर्ड के पेपर लीक मामले में नया मोड़,एक दिन पहले व्हॉट्सएप पर वायरल हुआ पेपर

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एजुकेशन डेस्क. मध्‍यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा जारी है। इसी बीच अशोक नगर जिले में लीक हुए 12वीं के फिजिक्स के पेपर के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है। अभी तक दावा किया जा रहा था कि पेपर एक घंटे पहले लीक हुआ था, लेकिन अब यू-ट्यूब पर 2 मिनट 11 सेकंड का वीडियो में वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक यह पेपर कुछ छात्रों को एक दिन पहले ही मिल चुका था। सबूत के तौर पर यू-ट्यूब में बताया जा रहा है कि कुछ छात्रों को व्हॉट्सएप के जरिए 12 मार्च को ही पेपर मिल गया था। जिसके बाद जब वह पेपर देने पहुंचे तो पेपर में प्रश्न वही मिले जो व्हॉट्सएप पर भेजे गए थे। 

बोर्ड अधिकारियों पर उठ रहे सवाल 
यू-ट्यूब में यह वीडियो वायरल होते ही हरकत में आए माध्यमिक शिक्षा मंडल अधिकारियों ने पुलिस विभाग को एक पत्र लिखकर प्रकरण की जांच करने को कहा है। वहीं दूसरी ओर बोर्ड के अधिकारियों से इस मुद्दे पर सवाल पूछे जा रहे हैं। इस पर अध‍िकार‍ियों का कहना है क‍ि कुछ शरारती तत्व इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं,जिससे बोर्ड की निर्बाध परीक्षा प्रक्र‍िया को बाधित किया जा सकें। फिलहाल, पुल‍िस मामले की जांच कर रही है।

2 मार्च से शुरू हुई परीक्षा
इस बार प्रदेश में 12वीं की परीक्षा 2 मार्च और 10वीं की परीक्षा अगले दिन 3 मार्च से शुरू हुई। बोर्ड परीक्षा में पिछली बार की तुलना में इस साल 78,450 ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। साल 2019 में 18,59,858 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए थे, जबकि इस साल कुल 19,30,308 स्टूडेंट्स बोर्ड की परीक्षा देंगे। वहीं, कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते राज्य को सभी शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए हैं। हालांकि, बोर्ड की परीक्षा तय शेड्यूल के मुताबिक जारी हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें