पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • MP Board To Set Up Study Camp For Students Scoring Less Than 33 Percent Marks In Mathematics In Class 10th

गणित में 33 प्रतिशत से कम अंक लाने वाले छात्रों के लिए स्टडी कैंप लगाएगा माशिमं

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

एजुकेशन डेस्क. दसवीं कक्षा की छमाही परीक्षा में गणित विषय में 33 प्रतिशत से कम नंबर लाने वाले स्टूडेंट्स के लिए स्टडी कैंप लगाए जाएंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को इस बारे में सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। संचालक लोक शिक्षण केके द्विवेदी द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि मिशन 1000 के तहत परीक्षा परिणामों में सुधार के लिए बुधवार शाम 4:30 बजे एडीपीसी एवं मिशन के तहत चुने गए नोडल प्रिंसिपलो की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जाएगी। जिन स्कूलों में छमाही परीक्षा के नतीजे 33 फीसदी से कम आए हैं, उन 45 जिलों के 250 प्राचार्यों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अधिकारी बातचीत करेंगे।

30% से कम रिजल्ट वाले स्कूलों की होगी समीक्षा
इधर, तीस फीसदी से कम रिजल्ट वाले स्कूलों के शिक्षकों पर स्कूल शिक्षा विभाग फिर कार्रवाई कर सकता है। वजह यह है कि एक फरवरी को जिला शिक्षा अधिकारी बैठक ले रहे हैं। बैठक के लिए बनाए गए एजेंडा में इसे शामिल किया गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement