पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Career
  • Now Students Who Become CA Will Be Able To Conduct Virtual Courses, Registration Till 31 December

अब सीए बनने वाले छात्र कर सकेंगे वर्चुअल कोर्स, ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट होगा,रजिस्ट्रेशन 31 दिसंबर तक

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एजुकेशन डेस्क. सीए बनने वाले छात्र अब वर्चुअल मैनेजमेंट एंड कम्युनिकेशन स्किल कोर्स (वर्चुअल एमसीएस) कर सकेंगे। इसका फायदा उन छात्रों को मिलेगा जो सीए बनने के बाद किसी कारणवश सेंटर पर जाकर यह कोर्स नहीं कर पाते हैं और सीए मेंबरशिप के लिए अप्लाई करने में उन्हें परेशानी होती है। आईसीएआई की ओर से जारी जानकारी के अनुसार इसकी शुरुआत दिसंबर 2020 से होगी। ऐसे छात्र जो वर्ष 2002 से 2018 के बीच सीए फाइनल एग्जाम पास कर चुके हैं और और मेंबरशिप के लिए अप्लाई नहीं किया है, ऐसे प्रतिभागी भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

प्रत्येक सेशन में होगा टेस्ट
इसमें प्रत्येक सेशन के आखिर में ऑनलाइन टेस्ट होगा। टेस्ट ऑब्जेक्टिव टाइप रहेगा। रजिस्ट्रेशन 31 दिसंबर तक करा सकते हैं। जानकारी के लिए virtualmcs.icai.org पर जाएं।

वीडियो से जानकारी दी
आईसीएआई ने यू-ट्यूब पर वीडियो लिंक शेयर की है। इसमें छात्र बताता है कि सीए फाइनल क्लियर किए उसे 2 साल हुए, लेकिन आईसीएआई की मेंबरशिप के लिए अप्लाई नहीं कर सका, क्योंकि एमसीएस नहीं किया है। एक्सपर्ट बताते हैं कि अब एमसीएस के लिए किसी सेंटर में जाने की जरूरत नहीं है, वर्चुअली ही कर सकेंगे।

एक नजर में समझें एमसीएस के फायदे
वर्चुअल एमसीएस कोर्स 90 घंटे का होगा। इसमें एक-एक घंटे के लेक्चर रहेंगे। इस कोर्स के लिए छात्रों के पास अधिकतम 180 दिन का समय होगा। इसके लिए वीडियो पूरी तरह रिकॉर्डेड होंगे और कंटेंट ऑनलाइन मिलेगा। प्रतिभागी कहीं भी किसी भी जगह से इन वीडियो को एक्सेस कर सकेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें