पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Election 2021
  • Prashant Kishor Audio Chat Leak Update; Narendra Modi Mamata Banerjee Popularity | Mamata Banerjee TMC Survey Shows BJP Winning Bengal, Prashant Kishor Latest News

ऑडियो लीक पर घमासान:अमित मालवीय का दावा- ममता के रणनीतिकार ने हार मानी; प्रशांत किशोर का जवाब- बंगाल में बीजेपी 100 सीट पार नहीं होगी

कोलकाता3 महीने पहले

भाजपा के IT सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भाजपा की जीत स्वीकार कर ली है। मालवीय ने सोशल मीडिया पर क्लब हाउस प्लेटफॉर्म पर हुए प्रशांत किशोर के डिस्कशन का ऑडियो शेयर किया। इसमें प्रशांत कुछ बड़े पत्रकारों को ब्रीफ कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने इसके जवाब में कहा है कि बीजेपी ने अपनी सुविधा के अनुसार अधूरा ऑडियो ही वायरल किया है। उनका कहना है कि अमित मालवीय क्लब हाउस का पूरा डिस्कशन शेयर करें। इससे साफ हो जाएगा कि आखिर सच क्या है।

ऑडियो में प्रशांत कह रहे हैं कि क्लब हाउस की एक सार्वजनिक चैट पर प्रशांत किशोर ने माना कि TMC के आंतरिक सर्वे में भी भाजपा जीत रही है। लोग मोदी को वोट कर रहे हैं और ध्रुवीकरण हुआ है। बंगाल की आबादी के 27% SC और मतुआ सभी भाजपा के लिए वोट कर रहे।

मालवीय ने जो चैट शेयर की, उसकी अहम बातें

  • मुस्लिम तुष्टिकरण से लोगों में गुस्सा: मालवीय ने जो ऑडियो शेयर किया, उसमें प्रशांत किशोर कह रहे हैं कि वाम दलों, कांग्रेस और TMC ने हालात के हिसाब से पिछले 20 सालों में मुस्लिम तुष्टिकरण किया है। इस वजह से ग्राउंड पर आक्रोश दिख रहा है। अमित मालवीय ने दावा किया कि किसी को इस बात का जरा भी अहसास नहीं था कि उनकी चैट सार्वजनिक हो रही थी।
  • मोदी पूरे देश में पॉपुलर: ऑडियो में प्रशांत बोल रहे हैं कि मोदी बंगाल ही नहीं पूरे देश में बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं, इसमें कोई भी संदेह ही नहीं है। पूरे देश में लोग उनकी बात सुन रहे हैं। तृणमूल के खिलाफ एंटी-इंकम्बेंसी है। वोटों का ध्रुवीकरण भी सच्चाई है। SC वोट भी एक फैक्टर है। भाजपा के पास जमीनी कैडर है।
  • ऑडियो के ओपन होने की जानकारी नहीं थी: ऑडियो में जब TMC के चुनावी रणनीतिकार को इस बात का अहसास हुआ कि क्लब हाउस का रूम ओपन था और उनकी बातों को सिर्फ कुछ जर्नलिस्ट ही नहीं बल्कि बड़ी संख्या में लोग भी सुन रहे थे। उन्होंने पूछा कि क्या यह ओपन है?

भाजपा के निशाने पर PK
ऑडियो आने लीक होने के बाद भाजपा नेता राजीव बनर्जी ने कहा कि प्रशांत किशोर की रणनीति बंगाल में काम नहीं करेगी, उनकी रणनीति विफल रही। TMC यहां समाप्त हो गई है। बंगाल में केवल मोदी की रणनीति काम करेगी। वहीं, भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा कि प्रशांत किशोर भी जानते हैं कि मोदी बेस्ट हैं और उनके नेतृत्व में 'सोनार बांग्ला' बनाया जाएगा। वे लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए वह TMC से जुड़े हैं।

प्रशांत का पलटवार- पूरी चैट जारी करे भाजपा

प्रशांत किशोर का ट्वीट
प्रशांत किशोर का ट्वीट

प्रशांत ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मुझे इस बात की खुशी है कि भाजपा के लोग अपने नेताओं के बयान से ज्यादा मेरी क्लब हाउस चैट को ज्यादा गंभीरता से ले रहे हैं। मेरी उनसे अपील है कि चैट के कुछ हिस्से को छोड़कर पूरी बातचीत को जारी करें। जो हिस्सा जारी किया गया है उसमें इस सवाल का जवाब दिया जा रहा था कि कैसे भाजपा को 40% वोट मिल रहे हैं और कैसे ये सोच बन गई है कि भाजपा जीत रही है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए यह भी कहा कि भाजपा बंगाल चुनाव में 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी।

खबरें और भी हैं...