पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Election 2021
  • Narendra Modi LIVE Update: West Bengal Election 2021 News | PM Modi Address Election Rallies In Bardhaman, Kalyani And Barasat Today

बंगाल में मोदी का जाति कार्ड:PM बोले- TMC ने SC कैटेगरी के लोगों का अपमान किया, ममता का जवाब- बोलते समय सीमाएं लांघने वाला ऐसा पीएम नहीं देखा

कोलकाता2 महीने पहले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बंगाल के बर्धमान में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने TMC नेता के अनुसूचित जाति का अपमान करने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बंगाल के लोगों से दीदी की नफरत बढ़ती जा रही है। दीदी के लोग बंगाल के अनुसूचित जाति (SC) के लोगों को गाली देने लगे हैं। उन्हें भिखारी कहने लगे हैं। दीदी की पार्टी ने बाबा साहेब का अपमान किया है।

उन्होंने ये बात TMC नेता सुजाता मंडल के उस बयान पर कही, जिसमें सुजाता मंडल ने अनुसूचित जाति के लोगों को भिखारी कहा था। आरामबाग विधानसभा सीट से TMC प्रत्याशी सुजाता मंडल ने कहा था कि अनुसूचित जाति के लोग स्वभाव से भिखारी होते हैं। बंगाल में ममता बनर्जी ने उनके लिए कितना कुछ किया, लेकिन फिर भी कुछ पैसों के लिए वो BJP का साथ दे रहे हैं।

इसके जवाब में ममता बनर्जी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने बंगाल के दम-दम में कहा कि वे शर्मिंदा हैं। उन्होंने आज तक ऐसा PM नहीं देखा, जो बोलते समय सीमाएं लांघ दे। उन्होंने कहा कि मैंने सभी धर्मों के लेगों के लिए काम किया। मैंने सब कुछ किया बस एक काम बचा है और वो है। BJP हटाओ देश बचाओ।

दीदी की सहमति के बिना नहीं दिया जा सकता बयान
मोदी ने आगे कहा कि SC के मेरे भाई-बहनों के खिलाफ इतना भद्दा बयान दीदी की सहमति के बिना कोई दे सकता है क्या? हमारे दलित समाज के लोगों को इतना कुछ कहा गया, लेकिन दीदी ने अब तक माफी नहीं मांगी। भारत के कई दल दीदी के साथ साथ खड़े हो जाते हैं, लेकिन किसी ने भी दलितों के अपमान के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा है।

दलितों का अपमान बड़ी भूल
प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि दीदी...ओ दीदी। आपको और आपके करीबियों को क्या हो गया है? वो कहने लगे हैं कि भाजपा को वोट देने वालों को उठाकर बाहर फेंक देंगे। आपको ये अहंकार मंजूर नहीं होना चाहिए। दलितों का अपमान कर आपने सबसे बड़ी भूल की है। बंगाल इसे भूलेगा नहीं। दीदी आपको गाली देना है तो मोदी को दीजिए, लेकिन बंगाल की गरिमा का अपमान मत कीजिए। बंगाल अब कटमनी, तोलाबाजी और सिंडिकेट को बर्दाश्त नहीं करेगा।

बंगाल में हुई मॉब लिंचिंग का जिक्र किया
मोदी ने बंगाल में हुई बिहार के पुलिसकर्मी की मॉब लिंचिंग का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक वीर जवान, दो दिन पहले अपने कर्तव्य का पालन करने बंगाल की धरती पर आया था, लेकिन यहां बंगाल में पीट-पीट कर उस पुलिस अफसर की हत्या कर दी गई। मां ने जब अपने वीर जवान बेटे का शव देखा, तो उसने दम तोड़ दिया।

दीदी की नीतियों ने न जाने कितनी मांओं से उनके बेटे छीन लिए हैं। उन्होंने चौथे चरण में हुई हिंसा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कूच बिहार में 2 दिन पहले जिन लोगों की मौत हुई, वो भी किसी मां के बेटे थे। उन्होंने ममता बनर्जी से सवाल किया कि क्या उस पुलिस अफसर की मां, आपके लिए मां नहीं थीं? आप इतनी कठोर हैं, इतनी निर्मम हैं, इसका अंदाजा बंगाल की किसी मां को नहीं था।

दीदी क्लीन बोल्ड हो गईं, BJP ने सेंचुरी बनाई
मोदी ने कहा कि बंगाल के लोगों ने TMC को क्लीन बोल्ड कर दिया है। यहां की जनता ने इतने चौके-छक्के मारे हैं कि चार चरणों के चुनाव में ही भाजपा की सेंचुरी हो गई है। मोदी ने कहा कि दीदी ने 10 साल तक मां माटी और मानुष के दम पर शासन किया। इस 10 साल में बंगाल के लोगों ने जो पीड़ा सही उसकी चर्चा तक नहीं हो रही है। दीदी ने बंगाल में बहुत बड़ा गड़बड़झाला किया है। दीदी ने जनता को नहीं अपने करीबियों का फायदा किया है। दीदी के करीबियों ने गरीबों को लूटकर बड़े-बड़ घर बना लिए।

ममता को बर्धमान की मिठाई मिहिदाना पसंद नहीं
PM मोदी ने पूछा कि दीदी को बर्धमान का मिहिदाना (मिठाई) पसंद नहीं है क्या? मैं हैरान हूं कि इतनी कड़वाहट दीदी कहां से लाती हैं। दीदी की कड़वाहट, उनका क्रोध, उनका गुस्सा, उनकी बौखलाहट दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। जो जनता के साथ खेला करने की सोच रहे थे, उन्हीं के साथ खेला हो गया है।

आप बताइए अब दीदी आपसे गुस्सा होंगी या नहीं। एक तो नंदीग्राम में दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया, यानी बंगाल में दीदी की पारी खत्म हो गई है। बंगाल की जनता ने दीदी का प्लान फेल कर दिया है। दीदी तैयारी करने के लिए बैठी थीं कि भाइपो को गद्दी सौंपेगी, लेकिन बंगाल की बुद्धिमान जनता ने दीदी को फेल कर दिया।

चार चरण के मतदान पूरे, 4 बाकी
पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर इस बार 8 फेज में वोटिंग हो रही है। पहले फेज में 27 मार्च को 30 सीट, 1 अप्रैल को दूसरे फेज में 30 सीट और तीसरे फेज में 6 अप्रैल को 31 सीटों पर तो 10 अप्रैल को 44 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। 17 अप्रैल को पांचवें चरण के तहत 45 सीट, 22 अप्रैल को छठवें चरण में 43 सीट, सातवें चरण में 26 अप्रैल को 36 सीट और 29 अप्रैल को आठवें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होनी है। काउंटिंग 2 मई को होगी।

खबरें और भी हैं...