पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Election 2021
  • West bengal
  • Suvendu Adhikari Takes Jibe At Mamata Banerjee | Suvendu Adhikari BJP, CM Mamata Banerjee, TMC Vs BJP, West Bengal Assembly Election 2021, West Bengal Assembly Election 2021 Date, West Bengal Assembly Election 2021 Results

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंगाल का सियासी घमासान:शुभेंदु ने ममता की चोट पर चुटकी ली, बोले- TMC प्राइवेट लिमिटेड की मालकिन पैर में पट्‌टी बांधकर नंदीग्राम में हैं

नंदीग्राम17 दिन पहले

पश्चिम बंगाल की हॉट सीट नंदीग्राम में सियासी पारा चरम पर है। नंदीग्राम समेत बंगाल में 30 सीटों के लिए 1 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना है। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला। ममता ने अधिकारी परिवार को गद्दार बताते हुए कहा कि ये लोग न घर के रहेंगे और घाट के रहेंगे।

इसके बाद शुभेंदु ने ममता पर पलटवार करते हुए कहा कि TMC प्राइवेट लिमिटेड की मालकिन बिरुलिया (नंदीग्राम) में अपने पैर पर पट्टी बांधकर बैठी हैं। उनका भतीजा मैनेजिंग डायरेक्टर है। बाकी लोग कर्मचारी और छोटे-मोटे चोर हैं।

नंदीग्राम की जनता जवाब देगी : शुभेंदु
ममता की टिप्पणी पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं दीदी को जवाब नहीं देना चाहता। ममता अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती हैं। उसका यहां कोई असर नहीं पड़ने वाला। उन्हें नंदीग्राम की जनता मुंहतोड़ जवाब देगी। मेरा सुझाव है कि ममता को एक्स एमएलए लिखा हुआ एक लेटर पैड बनवा लेना चाहिए।

असदतला में अपने काफिले को रोके जाने के बारे में शुभेंदु ने कहा कि मेरा काफिला रोकना एक विशेष समुदाय के कुछ लोगों द्वारा किया गया था। इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यहां पुलिस अभी भी सोच रही है कि ममता राजनीतिक रूप से जीवित हैं और चुनाव आयोग दिल्ली में चुपचाप बैठा है।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव
पश्चिम बंगाल में 8 फेज में वोटिंग होनी है। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए पहले फेज की वोटिंग 27 मार्च (30 सीट) को हुई थी। अगले फेज में 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को वोटिंग होनी है।

पहले चरण में 80% से ज्यादा वोटिंग हुई
बंगाल में एक अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण की वोटिंग में 30 विधानसभा सीटों में 19 महिलाओं सहित 171 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को 80% से ज्यादा वोटिंग हुई थी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

और पढ़ें