• Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Himachal Pradesh Election 2022; ETT TET Pass Teachers Association, Punjab AAP Government, Arvind Kejriwal

केजरीवाल के रोड शो में मारपीट का विवाद बढ़ा:ETT-TET पास अध्यापक संघ की चेतावनी- AAP वर्करों ने उतारी पगड़ियां, ये बर्दाश्त नहीं

सोलन3 महीने पहले
अरविंद केजरीवाल के रोड शो में हुई धक्कामुक्की में उतरी पगड़ी दिखाता एक सिख युवक

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के रोड शो में विरोध जताने पर जिन लोगों से AAP के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की, उनमें से ज्यादातर पंजाब की ETT TET पास अध्यापक संघ के मेंबर थे। पंजाब में भगवंत मान की अगुवाई वाली AAP सरकार द्वारा सुनवाई नहीं किए जाने पर यह लोग सोलन में केजरीवाल से मिलने पहुंचे थे। यहां जब इन लोगों ने रोड शो के दौरान अपनी बात रखने की कोशिश की तो आम आदमी पार्टी के वर्कर बदसलूकी पर उतर आए।

रोड शो में मारपीट और केजरीवाल के भाषण बीच में ही खत्म कर दिल्ली लौट जाने के बाद पंजाब की ETT-TET पास अध्यापक संघ के अध्यक्ष कमल ठाकुर सामने आए। कमल ठाकुर ने कहा कि आम आदमी पार्टी के वर्करों ने उन लोगों के साथ जिस तरह की धक्कामुक्की की, वह किसी भी सूरत में बर्दाश्त करने लायक नहीं है।

कमल ठाकुर ने कहा कि पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार के दौरान वर्ष 2016 में ETT-TET पास 4500 अध्यापकों की एक साथ भर्ती हुई। 6 साल की नौकरी पूरी करने के बाद, पिछली कांग्रेस सरकार ने उनमें से 180 अध्यापकों की सैलरी अचानक आधी कर दी। साथ ही उनकी 6 साल की नौकरी खत्म करते हुए नए सिरे से ज्वाइनिंग लैटर थमा दिए गए। इसके बाद भी ETT-TET पास अध्यापकों ने अपना प्रोबेशन पीरियड पूरा किया।

सोलन में अरविंद केजरीवाल के रोड शो में पंजाब से आए शिक्षकों के साथ मारपीट करते आम आदमी पार्टी के वर्कर।
सोलन में अरविंद केजरीवाल के रोड शो में पंजाब से आए शिक्षकों के साथ मारपीट करते आम आदमी पार्टी के वर्कर।

दोबारा थोपा 3 साल का प्रोबेशन

कमल ठाकुर ने बताया कि इसके बाद उन पर फिर से 3 साल का प्रोबेशन थोप दिया गया। पंजाब में इसी साल फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के नेता हरपाल चीमा ने उन्हें रेगुलर करने का भरोसा दिया था जो अभी तक पूरा नहीं हुआ। अपनी यही मांग लेकर वह AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल से मिलने दिल्ली गए तो केजरीवाल उनसे मिले तक नहीं। दिल्ली में केजरीवाल के घर के बाहर पुलिस ने उनके साथ धक्कामुक्की की। महिला टीचरों से दुर्व्यवहार किया गया।

पिछले दिनों उन्हें पता चला कि अरविंद केजरीवाल सोलन में रोड शो करने आ रहे हैं। गुरुवार को वह अपनी मांग लेकर केजरीवाल से मिलने पहुंचे थे। यहां जब उन्होंने मांग-पत्र लहराते हुए अपनी बात रखने की कोशिश की तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बदतमीजी पर उतर आए।

सोलन में AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के रोड शो में काफी देर तक हंगामा होता रहा।
सोलन में AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के रोड शो में काफी देर तक हंगामा होता रहा।

शिमला में भी 3 दिन पहले जताया विरोध

इस बीच पंजाब के कुछ अध्यापकों ने तीन दिन पहले पंजाब टीचर्स एसोसिएशन के बैनर तले शिमला में रिज मैदान पर भी AAP के खिलाफ प्रदर्शन किया था। एसोसिएशन का आरोप है कि पंजाब के सरकारी स्कूलों में टीचरों और अन्य स्टाफ की 25 हजार से ज़्यादा सीटें खाली है जिस पर भर्ती नहीं की जा रही। इसके अलावा शिक्षा अधिकारियों, ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों (बीपीईओ) और स्कूल शिक्षकों के 40% पद खाली है।

पंजाब टीचर्स एसोसिएशन का कहना है कि पंजाब में भगवंत मान की अगुवाई वाली AAP सरकार से बार- बार भर्ती करने की मांग की गई मगर कोई फायदा नहीं हुआ। पंजाब के शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस के अपने जिले रोपड़ में ही कई ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी के बिना चल रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने पंजाब के शिक्षामंत्री हरजोत सिंह बैंस को ही हिमाचल प्रदेश का प्रभारी बनाया है।

सोलन में अरविंद केजरीवाल के रोड शो में हंगामे के बाद नारेबाजी करते AAP कार्यकर्ता।
सोलन में अरविंद केजरीवाल के रोड शो में हंगामे के बाद नारेबाजी करते AAP कार्यकर्ता।

शिमला पुलिस ने दर्ज की FIR

शिमला में AAP के खिलाफ धरना देने वाले पंजाब टीचर्स एसोसिएशन के खिलाफ हिमाचल पुलिस FIR दर्ज कर चुकी है। पंजाब के टीचरों ने रिज मैदान पर प्रदर्शन कर धारा 144 कर उल्लघंन किया था जिसके बाद पंजाब टीचर्स एसोसिएशन के प्रधान विक्रम देव सिंह के साथ गुरप्यार सिंह, अवतार सिंह, कमलजीत और बलजिंदर सिंह पर मामला दर्ज किया गया।

पंजाब से आए शिक्षकों ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर केश की बेअदबी करने का आरोप लगाया।
पंजाब से आए शिक्षकों ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर केश की बेअदबी करने का आरोप लगाया।

केश की बेअदबी का आरोप लगाया

कमल ठाकुर ने कहा कि प्रदर्शन में उनके संघ के कई सिख मेंबर भी शामिल थे। आम आदमी पार्टी के वर्करों ने मारपीट में उनकी पगड़ियां उतार दी। AAP वर्करों ने प्रदर्शनकारियों के केश की बेअदबी की। सिख समुदाय इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

खबरें और भी हैं...