यूपी चुनाव:औरैया में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक बोले-भारत शरीयत नहीं, संविधान के हिसाब से ही चलेगा

उत्तर प्रदेश10 महीने पहले

औरैया में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने ओवैसी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ओवैसी जिन्ना की तरह हिंदुस्तान का विभाजन कराना चाहता है। लोकतंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार हैं। सभी चुनाव लड़ सकते हैं मगर जिस प्रकार से इनकी विभाजन कारी मानसिकता है। इनके दिमाग मे शरीयत का शासन जेहन में हैं। यह लोग जिन्ना की तरह एक और विभाजन कराना चाहते हैं। देश की जनता को इनसे सावधान रहने की आवश्यकता है। एक धर्म विशेष के लोगों को भड़काना इनका काम है, लेकिन एक बात पर उनको समझ लेना चाहिए कि देश में योगी और मोदी की सरकार है।

औरैया में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने ओवैसी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ओवैसी जिन्ना की तरह हिंदुस्तान का विभाजन कराना चाहता है।
औरैया में भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने ओवैसी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ओवैसी जिन्ना की तरह हिंदुस्तान का विभाजन कराना चाहता है।

वहीं, सुब्रत पाठक ने ओवैसी के दिए बयान बुर्के और हिजाब में महिला वोट डालने जाए पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महिलाओं को स्वतंत्रता है, लेकिन देश के कानून का पालन सभी को करना होगा। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने संविधान में कहा है कि ना तो कोई बड़ा है ना कोई छोटा है चाहे वह किसी जाति धर्म में हो सब बराबर हैं ।इसलिए देश के कानून का पालन सबको करना पड़ेगा और जो पालन नहीं करेगा। उसे सरकार अपने हिसाब से समझाएगा ,जो बुर्का पहनकर आएगा उनका चेहरा नहीं दिखाएगा उसको वोट डालने का अधिकार नहीं होना चाहिए जो चेहरा नहीं देखना चाहता उसको अपनी पहचान तो बतानी चाहिए।

हाथरस में सपा की जनसभा में BJP का झंडा लेकर घुसा कार्यकर्ता, जमकर हुआ हंगामा

हाथरस विधानसभा सिकंदराराऊ के क्रीड़ा स्थल पर समाजवादी पार्टी की जनसभा के दौरान एक वृद्ध भाजपा का झंडा लेकर मैदान में घुस आया। सपा समर्थकों ने वृद्ध से भाजपा का झंडा छीनकर फेंक दिया। इस दौरान सभा स्थल के बाहर जमकर हंगामा हुआ। यह सब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आने से पहले हुआ है।

हाथरस विधानसभा सिकंदराराऊ के क्रीड़ा स्थल पर समाजवादी पार्टी की जनसभा के दौरान एक वृद्ध भाजपा का झंडा लेकर मैदान में घुस आया।
हाथरस विधानसभा सिकंदराराऊ के क्रीड़ा स्थल पर समाजवादी पार्टी की जनसभा के दौरान एक वृद्ध भाजपा का झंडा लेकर मैदान में घुस आया।

बता दें कि मामला सिकन्दराराऊ का है। यहां आज अखिलेश यादव की एक जन सभा आयोजित की गई है। वहीं सपा कार्यकर्ता स्वागत की तैयारियों में लगे हुए थे। इस दौरान सभा स्थल में एक वृद्ध हाथ में भाजपा का झंडा लेकर घुस आया। जिसके बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने उसे पकड़ लिया और उसके हाथ से भाजपा का झंडा लेकर फेक दिया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान जमकर हंगामा हुआ।

  • चुनाव की अन्य खबरें

कांग्रेस देशभर में डूब चुकी है..योगी के बयान पर प्रियंका का जवाब, मैं अपने भाई के लिए जान भी दे सकती हूं

उत्तरप्रदेश चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां पूरी दम खम से जुटी हैं। नेता एक दूसरे पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के एक बयान पर रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पलटवार किया है। प्रियंका ने कहा कि मैं अपने भाई के लिए जान दे सकती हूं। मेरा भाई भी मेरे लिए जान दे सकता है तो विवाद कौन सा?

पंजाब के कोटकपुरा में चुनाव प्रचार करने पहुंचीं प्रियंका गांधी ने कहा- 'योगी जी के मन में विवाद है लगता है। बीजेपी में जो विवाद है उसकी वजह से कह रहे हैं। जो उनके बीच, मोदी जी और अमित शाह के बीच विवाद चल रहा है।' पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में प्रियंका ने ये बातें कहीं। दरअसल, सीएम योगी ने कहा था कि भाई-बहन के विवाद में कांग्रेस देशभर में डूब चुकी है।

  • चुनाव की अन्य खबरें

BJP सांसद वरुण गांधी ने उठाया किसान की आत्महत्या और शिपिंग यार्ड घोटाले का मामला

बीजेपी सांसद वरुण गांधी अपनी ही सरकारों को लगातार घेरते रहते हैं। एक बार फिर उनके सुर विरोधी हुए हैं। इस बार उन्होंने किसानों को मुद्दा बनाया है। इसके साथ ही उन्होंने धोखाधड़ी करने वालों को भी आड़े हाथों लिया है। वरुण गांधी ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है।

वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखा

वरुण गांधी ने ट्विटर पर लिखा है, ''देश का किसान या छोटा दुकानदार हजारों रुपए का भी कर्ज न चुका पाए तो उनकी कुर्की होगी या उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ता है, लेकिन हजारों करोड़ की चोरी करने वालों को आसानी से जमानत मिल जाती है और ये लोग मनमानी कीमत पर लेन-देन कर फिर से अपने वैभवशाली जीवन में लौट जाते हैं।”

अपने ट्वीट के साथ वरुण गांधी ने अखबार की दो कटिंग भी लगाई हैं। एक कटिंग कर्ज से किसान की आत्म हत्या की है। इसमें बैंक के कर्ज और फसल को हुए नुकसान को लेकर किसान की आत्महत्या की खबर है। यह खबर उत्तर प्रदेश के जालौन जिले की है। वहीं दूसरी कटिंग बैंकों के साथ हुई 28 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी को लेकर है। यह खबर शिपयार्ड घोटाले को लेकर है। इसके मुताबिक CBI ने ABG शिपयार्ड लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक ऋषि अग्रवाल पर केस दर्ज किया है। इसे बैंकिंग के इतिहास की सबसे बड़ी धोखाधड़ी माना जा रहा है।

PM मोदी के साथ मंच साझा करने वाले बीजेपी MLA कैलाश राजपूत थे कोरोना पॉजिटिव

यूपी के कन्नौज जिले की तिर्वा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक और भाजपा प्रत्याशी कैलाश राजपूत कोरोना पॉजिटिव होने को लेकर बहस छिड़ी हुई है। वे भाजपा प्रत्याशी कैलाश राजपूत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में मंच पर नेताओं के साथ दिखे। इतना ही नहीं जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री ने कैलाश राजपूत का हाथ पकड़कर आज हुई जनसभा में मंच भी साझा किया था।

इसके बाद मीडिया को जब उनके कोरोना पॉजिटिव की बात पता चली तो स्वास्थ्य विभाग के महकमें में खलबली मच गई। मिली रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी की गई कोरोना पॉजिटिव लिस्ट में उनका नाम है और आज की डेट में होम आइसोलेशन दर्शाया गया है। वहीं सीएमओ उनकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने की बात कह रहे हैं। तिर्वा विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक के साथ कैलाश राजपूत भाजपा प्रत्याशी हैं। हालांकि उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कम से कम 15 दिन तक होम आइसोलेशन होना चाहिए था।

इस मामले को लेकर सीएमओ विनोद कुमार का कहना है कि, देखिए मुझे आज अभी आधे घंटे पहले आप लोगों द्वारा मालूम हुआ है कि विधायक जी का RT-PCR पॉजिटिव हैं। मैंने अभी तुरंत जो माइक्रोबायोलॉजी में डॉक्टर त्रिपाठी से मैंने बात की तो उनके द्वारा यह बताया गया कि उनकी रिपोर्ट मुझे जो वॉट्सऐप की गई है। उसमें बताया गया है कि वह 10 तारीख को आए थे। उन्होंने RT-PCR जांच कराई थी, उसमें हल्का सा कोविड का लक्षण दिखाई दे रहा था। संहेद होने पर विधायक 11 तारीख को मेडिकल कॉलेज तिर्वा गए थे, अपनी RT-PCR जांच कराने तो वह रिपोर्ट नेगेटिव आई।

हिजाब विवाद के बीच ओवैसी का ट्वीट- 'एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी...'

हिजाब का मुद्दा इन दिनों सुर्खियों में है। कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन चुका है। इस बीच AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक ट्वीट कर कहा है कि एक दिन एक 'हिजाबी पीएम' बनेगी। ओवैसी लगातार हिजाब पहनने की वकालत कर रहे हैं। उन्होंने एक ट्वीट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, "इंशा अल्लाह एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी।'

इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें ओवैसी कह रहे हैं, "हम अपनी बेटियों को 'इंशा' अल्लाह, अगर वो ये फैसला करती है कि अब्बा-अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी तो अम्मा-अब्बा बोलेंगे- बेटा पहन, तुझे कौन रोकता है हम देखेंगे। हिजाब, नकाब पहनेंगे और कॉलेज भी जाएंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेसमैन, SDM भी बनेंगे। याद रखना एक दिन इस देश की प्रधानमंत्री एक बच्ची हिजाब पहनकर बनेगी।"

बाल-बाल बचे पंकज चौधरी के इकलौते बेटे; गन्ने से भरे ट्रेलर से टकराई गाड़ी, कार के उड़े परखच्चे

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री व महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी के इकलौते बेटे रोहन चौधरी शनिवार की रात करीब साढ़े नौ बजे एक सड़क हादसे में बाल-बाल बचे। परतावल-कप्तानगंज मार्ग पर धरमौली गांव के सामने घने कोहरे के चलते केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री के पुत्र की फॉर्च्यूनर गन्ने से लदी गाड़ी में पीछे से टकराकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

जानकारी के मुताबिक कार के एयरबैग के चलते गंभीर हादसा होने से टल गया। इस घटना में रोहन चौधरी, उनका गनर व एक अन्य सवार को मामूली चोट लगी है। जिन्हें ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए परतावल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी मिलते ही केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री के निजी सचिव मौके पर पहुंचे। इलाज के बाद रोहन चौधरी को महराजगंज स्पोर्ट्स स्टेडियम के सामने स्थित उनके आवास पर पहुंचाया गया।

भाजपा के लोग संकीर्ण मानसिकता त्यागें; मायावती बोलीं- कर्ज में डूबे किसान घुटन में जीने को मजबूर हैं

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि, देश कर्ज में डूब गया है। किसान कर्ज की वजह से घुटन का जीवन जीने को मजबूर है। किसानों द्वारा आत्महत्या की खबरें विचलित करती हैं। अब तो बेरोजगार युवाओं ने भी आत्महत्या करने की विवशता ने राष्ट्रीय चिंता, बेचैनी और आक्रोश को बढ़ा दिया है। फिर विकास और इंडिया शाइनिंग जैसा भाजपा का दावा का कितना उचित है? भाजपा के लोग अपनी संकीर्ण सोच और मानसिकता को त्यागें तभी देश का कुछ भला संभव है।

मायावती ने सोशल मीडिया पर उठाया मुद्दा

"कर्ज में डूबी घुटन का जीवन जीने को मजबूर किसानों द्वारा आत्महत्या की खबरें विचलित करती हैं, किन्तु अब बेरोजगार युवाओं द्वारा भी आत्महत्या करने की विवशता ने राष्ट्रीय चिंता, बेचैनी व आक्रोश को और बढ़ा दिया है। फिर भी विकास और इण्डिया शाइनिंग आदि जैसा भाजपा का दावा कितना उचित?"" साथ ही, भाजपा द्वारा संसद में भी बेरोजगारी की ज्वलन्त राष्ट्रीय समस्या से इंकार करना इनकी यह गलत व अहंकारी सोच नहीं है तो और क्या है? कौन युवा बेरोजगारी का ताना और अपमान सहना चाहता है? भाजपा के लोग अपनी संकीर्ण सोच और मानसिकता को त्यागें तभी देश का कुछ भला संभव।"

अमरोहा में BSP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, बाइक सवार बदमाशों ने कार पर की फायरिंग

अमरोहा में शनिवार देर रात सदर सीट से BSP प्रत्याशी नावेद अयाज पर जानलेवा हमला हुआ। बाइक से आए बदमाशों ने सामने से कार पर फायरिंग कर दी और फरार हो गए। प्रत्याशी नावेद अयाज ने बताया कि हमले में वह बाल-बाल बच गए। हमले की सूचना पर अमरोहा नगर कोतवाल ने फोर्स के साथ पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली। वारदात नगर कोतवाली इलाके में ईशान पेट्रोल पंप के पास की है।

सदर सीट से बसपा प्रत्याशी नावेद अयाज पर हमला हुआ है।
सदर सीट से बसपा प्रत्याशी नावेद अयाज पर हमला हुआ है।

प्रत्याशी ने कहा- डराने की हो रही कोशिश
बसपा प्रत्याशी नावेद अयाज ने बताया कि वह रात में करीब 9 बजे अपनी कार से लौट रहे थे। जैसे ही उनकी कार नगर में ईशान पेट्रोल पंप के पास पहुंची, तभी सामने से अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। फायरिंग होती देख कार चला रहे साजिद ने कार को तेज कर दिया और आगे चलकर अपने चुनाव कार्यालय पर रुके। देखा तो कार के अगले हिस्से पर गोली लगी थी। इसकी वजह से कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। नगर कोतवाल अरविंद कुमार का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

  • प्रदेश की अन्य बड़ी खबरें...

शामली के 40 बूथों पर मतदान में गड़बड़ी, गन्ना मंत्री सुरेश राणा के चुनाव एजेंट की शिकायत पर जांच शुरू

मंत्री सुरेश राणा के चुनाव एजेंट रामपाल सिंह ने 40 बूथों पर जांच की मांग उठाई है।
मंत्री सुरेश राणा के चुनाव एजेंट रामपाल सिंह ने 40 बूथों पर जांच की मांग उठाई है।

यूपी सरकार में गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा का आरोप है कि शामली में 40 बूथों पर मतदान में गड़बड़ी हुई है। सुरेश राणा का आरोप है कि सपा और RLD के लोगों ने बूथों पर कब्जा करके फर्जी वोटिंग कराई और गरीब-कमजोर लोगों को वोट नहीं डालने दिया।

मंत्री के चुनाव एजेंट रामपाल सिंह ने इन 40 बूथों पर जांच की मांग की है। इस बीच रिटर्निंग ऑफिसर ने इस शिकायत पर जांच बैठा दी है। उधर, विपक्षी दलों का कहना है कि यह मंत्री सुरेश राणा की करारी हार की बौखलाहट है, जो ऐसा आरोप लगा रहे हैं।

आरोप- सपा/रालोद के लोगों ने फर्जी मतदान किया
गन्ना मंत्री सुरेश राणा शामली की थानाभवन विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी हैं। उनके चुनाव अभिकर्ता रामपाल सिंह ने अपनी सीट के रिटर्निंग ऑफिसर को एक पत्र भेजा है। इसमें 40 बूथों की सूची दी गई है। शिकायत में रामपाल सिंह ने लिखा है कि 10 फरवरी को रालोद-सपा के दबंग लोगों ने अनेक मतदान स्थलों पर कब्जा करके वहां फर्जी मतदान किया। गरीब-कमजोर वर्ग के लोगों को डरा-धमकाकर मतदान नहीं करने दिया। उन्हें उनके मताधिकार से वंचित रखा।

विपक्षी प्रत्याशी बोले- राणा रिकॉर्ड वोटों से हार रहे
मंत्री सुरेश राणा के सामने सपा-रालोद के सिंबल से ताल ठोक रहे प्रत्याशी अशरफ अली का कहना है कि यह सीधे तौर पर BJP की हार की बौखलाहट है। भाजपा के मंत्री हैं और उन्हीं की सत्ता है। ऐसे में मतदान में कोई विपक्षी पार्टी गड़बड़ी कर ही नहीं सकती। अशरफ अली का कहना है कि सुरेश राणा रिकॉर्ड वोटों से हार रहे हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

सादे कपड़े में शादियों में तैनात रहेगी पुलिस, मतदान को लेकर रुपए बांटने की आशंका

शादियों की निगरानी के लिए थाना स्तर पर सिपाही तैनात किए गए है। - फाइल फोटो
शादियों की निगरानी के लिए थाना स्तर पर सिपाही तैनात किए गए है। - फाइल फोटो

बरेली में विधानसभा की 9 सीटों पर प्रत्याशियों के बीच चल रहे घमासान के बीच अब 14 फरवरी को होने वाले मतदान को लेकर चुनाव आयोग और पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। हाल यह है कि जिले के सभी बार्डर पर पुलिस बैरियर लगाकर वाहनों की चेकिंग करने में लगी है।

इतना ही नहीं बरेली पुलिस निष्पक्ष मतदान को लेकर बरेली जिले में 2 दिन के अंदर होने वाले सभी शादियों की निगरानी कर रही है। कारण यह है कि कहीं शादियों की आड़ में प्रत्याशी मतदान को लेकर रुपए न बांटने लगे।

जिले में होने वाली इन शादियों की निगरानी के लिए थाना स्तर पर सिपाही तैनात किए गए है। ये प्रत्येक शादी में सादे वस्त्रों में निगरानी कर रहे हैं। कहीं कोई प्रत्याशी शादी की आड़ में मतदान रुझाने के लिए रुपए न बांटने लगे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...