यूपी चुनाव:मेरठ में संगीत सोम,अर्चना गौतम और भूपेंद्र बाफर ने किया नामांकन, सपा ने शहर सीट से रफीक अंसारी को मैदान में उतारा

उत्तर प्रदेश5 महीने पहले
नामांकन के अंतिम दिन संगीत सोम, अभिनेत्री अर्चना गौतम, रफीक अंसारी सहित भूपेंद्र बाफर ने पर्चा दाखिल किया। - Dainik Bhaskar
नामांकन के अंतिम दिन संगीत सोम, अभिनेत्री अर्चना गौतम, रफीक अंसारी सहित भूपेंद्र बाफर ने पर्चा दाखिल किया।

यूपी विधानसभा चुनाव में पहले चरण के नामांकन का दौर खत्म हो गया। शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन था। नामांकन के अंतिम दिन मेरठ के कलेक्ट्रेट में प्रत्याशियों की भीड़ लगी रही। सुबह 11 बजे से प्रत्याशी कलेक्ट्रेट में ंआकर जम गए। उन्होंने बारी-बारी से नामांकन किया।

संगीत सोम, अभिनेत्री अर्चना गौतम ने किया नामांकन

नामांकन के अंतिम दिन संगीत सोम, अभिनेत्री अर्चना गौतम, रफीक अंसारी सहित भूपेंद्र बाफर ने पर्चा दाखिल किया। वहीं निर्दलीयों ने भी भारी संख्या में नामांकन दाखिल किए। कांग्रेस के अभियान लड़की हूं लड़ सकती हूं के तहत हस्तिनापुर सीट से प्रत्याशी अभिनेत्री अर्चना गौतम ने पर्चा दाखिल किया।

यहां पढ़ें पूरी खबर

भाजपा ने 85 नामों की तीसरी लिस्ट जारी की, रायबरेली से अदिति सिंह को उतारा

यूपी भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 85 नाम हैं। इससे पहले भाजपा ने पहले और दूसरे चरण की लिस्ट जारी की थी। इनमें रामवीर उपाध्याय को सादाबाद से टिकट दिया है। रायबरेली से अदिति सिंह को उतारा है। वहीं, मुलायम यादव के समधी हरिओम यादव को मैनपुरी से उतारा है। वहीं, कन्नौज से असीम अरुण को मैदान में उतारा है।

अन्य खबरें-

भाजपा से बागी होकर खेरागढ़ से निर्दलीय ताल ठोक रहे दिगम्बर सिंह धाकरे नामांकन के बाद फूट-फूट कर रोये। उन्होंने कहा की भाजपा ने उन्हें कहीं का नहीं छोड़ा। उन्होंने खुद को मोदी और योगी का सिपाही बताते हुए चुनाव में योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य के बीच मुकाबला बताया। उन्होंने आरोप लगाया की केशव मौर्य के चलते भाजपा ने 22 दिन पहले पार्टी में आए ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया जो उनके वर्तमान विधायक से 35 हजार वोटों से चुनाव हारा था। आगरा के खेरागढ़ विधानसभा निवासी दिगम्बर सिंह धाकरे 2002 में खेरागढ़ से कुल्हाड़ी चुनाव निशान पर निर्दलीय लड़े थे। इसके बाद बीते नगर निकाय चुनाव में उन्होंने बसपा से मेयर पद के लिए चुनाव लड़ा था। मेयर के चुनाव में दूसरे नम्बर पर आने के बाद धाकरे ने भाजपा की सदस्यता ली थी। वर्तमान में केंद्रीय मंत्री और आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल के सबसे करीबियों में गिने जाते थे।

दिगम्बर सिंह का कहना है कि वो आज भी योगी और मोदी के सिपाही हैं और चुनाव जीतने पर योगी के समर्थन में विधानसभा में वोट करेंगे। उन्हें नाराजगी भाजपा के बीच के कुछ नेताओं से है जो गलत रिपोर्ट देकर कुछ लालच के लिए लोगों को टिकट दिलवाते हैं।

जाट नेता वीरपाल राठी का रालोद पर आरोप कहा- नेताओं ने साजिश करके कटवाया टिकट, जल्द करूंगा पर्दाफाश

बागपत की सबसे हॉट सीट यानी छपरौली विधानसभा सीट से आरएलडी से टिकट मिलने और फिर दो दिन बाद टिकट कटने से नाराज आरएलडी नेता पूर्व विधायक वीरपाल राठी का दर्द आखिरकार छलक ही आया। उन्होंने रालोद के कुछ नेताओं पर साजिश का आरोप लगाया है। वीरपाल राठी का कहना है कि उनकी छवि धूमिल करने को एक लड़की की वॉइस रिकॉर्डिंग करके ऑर्डियो बनाया गया और उसे उनकी ऑडियो बताकर वायरल किया जा रहा है। वीरपाल राठी ने इस मामले में बागपत की बड़ौत कोतवाली में अज्ञात में मुकद्दमा दर्ज कराया है और ऑडियो की जांच कर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

उनका कहना है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते मुझे शिकार बनाने की कोशिश की गई और जल्द ही ऐसे लोगों का पर्दाफाश करूँगा। दरअसल वीरपाल राठी 2012 में बागपत की छपरौली विधानसभा सीट से विधायक बने थे। इस बार फिर आरएलडी मुखिया जयंत चौधरी ने उन्हें छपरौली से प्रत्याशी बनाया। लेकिन 2 दिन बाद ही उनका टिकट काट दिया गया और आरएलडी से पूर्व विधायक रहे प्रोफेसर अजय कुमार को टिकट दे दिया गया। माना जा रहा है कि ऑडियो वायरल करना भी टिकट काटने के पीछे की एक वजह है।

सीएम योगी ने भाजपा का थीम सॉन्ग 'सोच ईमानदार, काम दमदार' किया लॉन्च

उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। बीजेपी अपने कामों को लोगों तक पहुंचाने के लिए डिजिटल माध्यम से भी जुड़ रही है। इसी क्रम में बीजेपी ने एक कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया है। योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ भाजपा का थीम सांग ‘सोच ईमानदार, काम दमदार’ को किया लॉन्च।

आम आदमी पार्टी की तीसरी सूची जारी, 33 और प्रत्याशी उतारे

यूपी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने तीसरी सूची जारी की है। इसके साथ ही 15 स्टार प्रचारक भी मैदान में उतारे गए हैं। तीसरी सूची में 33 प्रत्याशियों के नाम हैं। यूपी प्रभारी संजय सिंह ने लखनऊ के गोमतीनगर में पार्टी कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रत्याशियों की लिस्ट में एक पूर्व आईएएस, दो पीएचडी, 9 पोस्ट ग्रेजुएट और 13 ग्रेजुएट शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी ने तीसरी सूची जारी की है।
आम आदमी पार्टी ने तीसरी सूची जारी की है।

आप ने 15 स्टार प्रचारक उतारे

  1. अरविंद केजरीवाल
  2. मनीष सिसोदिया
  3. संजय सिंह
  4. भगवंत मान
  5. इमरान हुसैन
  6. गोपाल राय
  7. विनय पटेल
  8. सबाजीत सिंह
  9. सोमय पटेल
  10. शकील मालिक
  11. नीलम यादव
  12. सुरेन्द्र चौधरी
  13. रखी बालियान
  14. सोमनाथ भारती
  15. वंशराज दुबे
  • चुनाव की अन्य खबरें-

हापुड़ में चुनाव का टिकट दिलाने के नाम पर रिटायर्ड सीओ से 50 लाख की ठगी

हापुड़ में विधानसभा टिकट दिलाने के नाम पर रिटायर्ड सीओ से 50 लाख रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। कोतवाली पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। देर शाम मामला खुला तो क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया।

मेरठ के शास्त्रीनगर निवासी रिटायर्ड सीओ सहंसरपाल गाजियाबाद सदर सीट से विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे थे। वह सपा से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। ऐसे में वह लगातार जनसम्पर्क कर चुनाव की तैयारी में जुटे थे। इस बीच हापुड़ निवासी एक महिला ने खुद को सपा नेता बताते हुए उनसे टिकट दिलाने की बात कही। आरोपी महिला द्वारा कई बार उन्हें फोन भी किया गया। जिस पर वह महिला के झाँसे में आ गए और उन्होंने उसको रुपये दे दिए। पूरी खबर यहां पढ़ें

अपना दल 36 सीटों पर लड़ सकता है चुनाव, बीच का रास्ता निकालने में जुटी भाजपा

सहयोगी दलों को मानने में लगी भाजपा तीन दिनों से अपनी सूची जारी नहीं कर पा रही है। रूठने और मनाने का दौर दिल्ली दरबार में जारी है। भाजपा और उसके सहयोगी दलों के उम्मीदवारों की सूची पिछले 3 दिनों से हर रोज आने की अटकलें लगाई जा रही है, लेकिन सहमति नहीं बना पाने के चलते शीर्ष नेतृत्व उसको जारी नहीं कर पा रहा है।

राजनीतिक गलियारे से आ रही खबरों पर यकीन करें तो उसके सहयोगी अपना दल की मांग बढ़ जाने से देरी ही रही है। अपना दल ने 36 सीटों की मांग करके भाजपा को मुश्किल में डाला हुआ है। दरअसल, इतनी सीटों मांग निषाद पार्टी को 15 सीटें दिए जाने का बाद हो गई बताई जा रही है। अपना दल से 36 सीटों की मांग के बाद बीच का रास्ता निकालने की मशक्कत जारी है।

2017 की सीटों से मांगी 3 गुना ज्यादा

अपना दिल की अनुप्रिया पटेल ने भाजपा को मुश्किल में डाल दिया है। चुनाव प्रचार के दिन हर दिन कम होते जा रहे हैं और अभी तक भाजपा अपनी सूची जारी नहीं कर पा रही है। उसकी बड़ी वजह है कि अपना दल ने 2017 की तुलना में लगभग 3 गुना अधिक सीटें मांगी है।

इस चुनाव में भाजपा के सहयोगी अपना दल ने 36 सीटें मांग कर मुश्किलें बड़ी कर दी हैं। पिछली बार अपना दल को भाजपा ने 12 सीटें दी थी। जिनमें से एक खब्बू तिवारी को भाजपा के सिंबल से चुनाव लड़ाया गया था। 11 सीटों में अपना दल ने 9 उम्मीदवार जिताकर विधानसभा भेजे थे।

भाजपा में शामिल होने के बाद बहू अपर्णा ने लिया मुलायम सिंह का आशीर्वाद

मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेतीं हुईं बहू अपर्णा।
मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेतीं हुईं बहू अपर्णा।

सपा परिवार की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह यादव से मिलने पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि वह आशीर्वाद लेने पहुंची हैं। बता दें, हाल ही में अपर्णा ने सपा से नाता तोड़कर भाजपा से रिश्ता जोड़ा है। इसकी वजह बताई जा रही है कि अखिलेश ने उनको सपा से टिकट नहीं दिया था। अपर्णा ने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो शेयर की है।

बुलंदहशहर में टिकट न मिलने पर प्रत्याशी ने कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे लगाए, बैनर-पोस्टर फाड़े

बुलंदशहर में कांग्रेस के प्रत्याशी ने समर्थकों सहित प्रदर्शन किया।
बुलंदशहर में कांग्रेस के प्रत्याशी ने समर्थकों सहित प्रदर्शन किया।

बुलंदशहर में कांग्रेस में प्रत्याशियों की घोषणा होते ही पार्टी के भीतर बगावत शुरू हो गई है। डिबाई, खुर्जा, सिकंदराबाद और अनूप शहर विधानसभा को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी सामने आ रही है। शुक्रवार को डिबाई से टिकट नहीं मिलने से नाराज कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार हरिओम दुबे ने कांग्रेस के बैनर-पोस्टर और चुनाव चिह्न के पर्चे फूंक दिए।

नाराज कार्यकर्ताओं ने सोनिया गांधी और प्रियंका की होर्डिंग भी फाड़ दी। साथ ही, कांग्रेस-मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। बता दें, हरिओम दुबे डिबाई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से पिछले 10 साल टिकट मांग रहे हैं। उनका दावा है कि वह डिबाई विधानसभा क्षेत्र में लंबे समय से पार्टी के लिए मेहनत कर रहे हैं।

बीजेपी का झंडा लगी गाड़ी में मिले 8 लाख रुपए, सीज

बोलेरो दुर्गेश तिवारी निवासी इंदिरा नगर की बताई जा रही है।
बोलेरो दुर्गेश तिवारी निवासी इंदिरा नगर की बताई जा रही है।

बांदा में BJP का झंडा लगी गाड़ी से 8 लाख रुपए बरामद हुए हैं। कोतवाली देहात के पास एक बोलेरो की चेकिंग के दौरान देर रात बरामदगी हुई। बोलेरा दुर्गेश तिवारी निवासी इंदिरा नगर की बताई जा रही है।सीओ सिटी का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए संदिग्ध वाहन, व्यक्ति, अवैध शराब आदि की चेकिंग की जा रही थी। तभी एक बोलेरो गाड़ी से कैश बरामद किया गया है। इसकी जांच कराई जा रही है और गाड़ी में बीजेपी का झंडा लगा था, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। इस पर भी अभियोग पंजीकृत किया जाएगा। बोलेरो को सीज कर दिया गया है।

आज आगरा आएंगे जेपी नड्‌डा

जेपी नड्‌डा राजेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद फतेहाबाद रोड स्थित एक होटल में बैठक करेंगे।
जेपी नड्‌डा राजेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद फतेहाबाद रोड स्थित एक होटल में बैठक करेंगे।

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शुक्रवार को आगरा आ रहे हैं। वह यहां पर ब्रज की 20 विधानसभाओं के पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारी परखेंगे। जेपी नड्‌डा राजेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद फतेहाबाद रोड स्थित एक होटल पहुंचेंगे। यहां पर वो आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, फिरोजाबाद क्षेत्र की 20 विधानसभाओं के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

माना जा रहा है कि इस बैठक में वो हर सीट पर प्रत्याशी की तैयारी को परखेंगे। इसके बाद वो यहीं पर दूसरी बैठक में अलीगढ़, हाथरस, एटा, मैनपुरी क्षेत्र की 20 विधानसभा के पदाधिकारियों के साथ अब तक की तैयारी पर मंथन करेंगे। आगरा में संगठनात्मक बैठक खत्म करने के बाद वो दोपहर ढाई बजे बरेली के लिए रवाना होंगे। वहां पर वो डोर टू डोर चुनाव कैंपेन की शुरुआत करेंगे।

खबरें और भी हैं...