दिल्ली विधानसभा चुनाव / नामांकन के केवल दो दिन बाकी, 8 विधानसभा में किसी भी पार्टी के प्रत्याशी ने नहीं भरा पर्चा

प्रत्याशियों ने पार्टी कार्यालय से चुनावी सिंबल लिया। प्रत्याशियों ने पार्टी कार्यालय से चुनावी सिंबल लिया।
X
प्रत्याशियों ने पार्टी कार्यालय से चुनावी सिंबल लिया।प्रत्याशियों ने पार्टी कार्यालय से चुनावी सिंबल लिया।

  • 14 जनवरी को शुरू हुआ नामांकन, अभी 153 प्रत्याशियों ने 214 पर्चे भर
  • विधानसभा चुनाव 2013 और 2015 में 1413 व 1749 नामांकन आए थे

दैनिक भास्कर

Jan 20, 2020, 10:53 AM IST

नई दिल्ली | दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ना है तो नामांकन के लिए आज (सोमवार) और कल (मंगलवार) बचा है। नामांकन 14 जनवरी को शुरू हुआ था जिसके शुरुआती 5 दिन में अभी 153 प्रत्याशियों ने 214 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। यहां तक की छतरपुर, गांधी नगर, कस्तूरबा नगर, मॉडल टाउन, मोती नगर, मुंडका, पालम और त्रिलोकपुरी के रिटर्निंग ऑफिसर पांच दिन से प्रत्याशियों का इंतजार दफ्तर खोलकर कर रहे हैं। इन विस में पिछले चुनावों में वैध प्रत्याशियों की संख्या 8-22 रहे हैं। अभी तक इन विधानसभा में कोई प्रत्याशी नामांकन को नहीं पहुंचा है।

भाजपा के सिर्फ एक प्रत्याशी ने पर्चा भरा 

भाजपा के सिर्फ एक प्रत्याशी ने अभी तक नामांकन दाखिल किया है। जबकि दिल्ली विधानसभा 2013 में 1749 नामांकन आए थे और 2015 में 1413 नामांकन पत्र दाखिल हुए थे। ऐसे में इस बार नामांकन भरने वालों की संख्या उतने तक पहुुंचने की उम्मीद कम है। पिछले सालों की औसत में नामांकन आता है तो सभी केंद्रों पर सोमवार और मंगलवार को सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे के बीच अच्छी खासी भीड़ जुटने की संभावना है।

कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी सिंबल लिया 

कांग्रेस के नेता हारून यूसुफ, अलका लांबा, राधिका खेड़ा, वीर सिंह धींगान पार्टी दफ्तर में सिंबल लेने पहुंचे। तो वहीं बाबरपुर से पुत्रवधु की टिकट पाने वाले जिलाध्यक्ष कैलाश जैन पार्टी का सिंबल लेने दफ्तर पहुंचे। भाजपा में भी नेता पार्टी का सिंबल लेने पहुंचे जिसे नामांकन पत्र के साथ लगाना होता है। 

केजरीवाल नई दिल्ली से आज भरेंगे नामांकन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को दिल्ली  विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान शक्ति प्रदर्शन के लिए रोड शो भी करेंगे। केजरीवाल ने ट्वीट कर लोगों से रोड शो में आने की अपील भी की। इस सीट से तीसरी बार उतर रहे केजरीवाल सुबह 11.30 बजे मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना कर रोड शो के लिए निकलेंगे। रोड शो पंचकुईयां मार्ग होते हुए कनॉट प्लेस के इनर सर्कल और फिर आउटर सर्कल से पालिका बाजार और फिर हनुमान मंदिर बाबा खड़ग सिंह मार्ग होते हुए पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर समाप्त होगा।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना