दिल्ली / केजरीवाल के शपथ समारोह में दूसरे राज्यों के सीएम या नेताओं को न्योता नहीं दिया जाएगा

केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
X
केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

  • 11 फरवरी को घोषित हुए चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटें जीती थीं
  • गोपाल राय ने कहा- केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 01:37 PM IST

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। यह समारोह रामलीला मैदान में होगा। न्यूज एजेंसी से हुई बातचीत में आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा, “केजरीवाल 16 फरवरी को रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। समारोह में शामिल होने के लिए किसी अन्य राज्य के मुख्यमंत्री या नेता को न्योता नहीं भेजा जाएगा। यह सिर्फ दिल्ली वालों के लिए होगा।”

11 फरवरी को आए चुनाव नतीजों में आप ने 70 में 62 सीटों पर जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया था। 8 सीटों पर भाजपा को विजय मिली। कांग्रेस लगातार दूसरे विधानसभा चुनाव में खाता तक नहीं खोल सकी। गोपाल राय आप की दिल्ली इकाई के प्रभारी हैं। वह केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। मनीष सिसोदिया के बाद उन्हें पार्टी में तीसरे नंबर का नेता माना जाता है।

खाली हाथ कांग्रेस
आखिरकार विधानसभा चुनाव 2020 में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली। यह लगातार दूसरा चुनाव है, जिसमें पार्टी खाता नहीं खोल पाई। 2015 में भी कांग्रेस एक भी सीट नहीं हासिल कर पाई थी। इस बार पार्टी ने 66 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, इनमें से केवल 3 ही अपनी जमानत बचा पाए। वहीं, भाजपा 8 ने सीटों पर जीत दर्ज की, जो कि पिछली बार से 5 ज्यादा है। वैसे भाजपा ने जिन 16 मुस्लिम बहुल सीटों पर उम्मीदवार उतारे, वहां 4 पर भाजपा जीती है। लेकिन, जिन तीन सीटों पर अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा ने प्रचार किया था, वहां पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना