कवायद / पर्दा करने वाली मुस्लिम महिलाओं के लिए वोटिंग सेंटर पर होंगी अलग महिला अधिकारी

वोटिंग सेंटर पर पर्दा करने वाली महिलाओं के लिए एक महिला अधिकारी मौजूद रहेंगी। वोटिंग सेंटर पर पर्दा करने वाली महिलाओं के लिए एक महिला अधिकारी मौजूद रहेंगी।
X
वोटिंग सेंटर पर पर्दा करने वाली महिलाओं के लिए एक महिला अधिकारी मौजूद रहेंगी।वोटिंग सेंटर पर पर्दा करने वाली महिलाओं के लिए एक महिला अधिकारी मौजूद रहेंगी।

  • युवाओं से कहा जाएगा कि अगर किसी दल को पसंद नहीं करते तो नोटा इस्तेमाल करें
  • चुनाव आयोग ने वोटरों को अधिक से अधिक संख्या में वोटिंग सेंटर तक लाने का लक्ष्य रखा

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 07:32 AM IST

नई दिल्ली. पिछले लोकसभा व विधानसभा में चुनावों में वोटिंग प्रतिशत कम होने के मद्देनजर इस बार दिल्ली चुनाव आयोग ने वोटरों को अधिक से अधिक संख्या में वोटिंग सेंटर तक लाने का लक्ष्य रखा है। सेंट्रल जिले की चुनाव अधिकारी एसडीएम मंजू सिंह ने बताया कि चुनाव के लिए अधिक वोटरों को वोटर सेंटर तक लाने की कोशिश की जा रही है।

एसडीएम ने कहा- इस बार ऐसी मुस्लिम महिलाओं को भी जागरूक किया जाएगा जो पर्दा करती हैं। दरअसल देखा गया है कि वोटिंग सेंटर पर पुरुष होने की वजह से ऐसी महिलाएं वोट करने में परेशानी महसूस करती हैं। क्योंकि वे पुरुष के सामने पर्दा नहीं हटा सकतीं। इसे ध्यान में रखते हुए इस बार चुनावों में ऐसी महिलाओं के लिए सेंटर पर अलग से महिला नियुक्त की जाएगी।

जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव में पहली बार वोट करने जा रहे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा लाने का लक्ष्य है। बहुत से युवा किसी भी दल के नेता को पसंद नहीं करते हैं। चुनाव आयोग ऐसे वोटरों को यह समझाकर जागरूक करेगी कि अगर आपको किसी भी दल का नेता पसंद नहीं है तो वह नोटा का इस्तेमाल करें।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना