पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Separate Women Officers Will Be Held At The Voting Center For Curtained Muslim Women

पर्दा करने वाली मुस्लिम महिलाओं के लिए वोटिंग सेंटर पर होंगी अलग महिला अधिकारी

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वोटिंग सेंटर पर पर्दा करने वाली महिलाओं के लिए एक महिला अधिकारी मौजूद रहेंगी।
  • युवाओं से कहा जाएगा कि अगर किसी दल को पसंद नहीं करते तो नोटा इस्तेमाल करें
  • चुनाव आयोग ने वोटरों को अधिक से अधिक संख्या में वोटिंग सेंटर तक लाने का लक्ष्य रखा
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली. पिछले लोकसभा व विधानसभा में चुनावों में वोटिंग प्रतिशत कम होने के मद्देनजर इस बार दिल्ली चुनाव आयोग ने वोटरों को अधिक से अधिक संख्या में वोटिंग सेंटर तक लाने का लक्ष्य रखा है। सेंट्रल जिले की चुनाव अधिकारी एसडीएम मंजू सिंह ने बताया कि चुनाव के लिए अधिक वोटरों को वोटर सेंटर तक लाने की कोशिश की जा रही है।


एसडीएम ने कहा- इस बार ऐसी मुस्लिम महिलाओं को भी जागरूक किया जाएगा जो पर्दा करती हैं। दरअसल देखा गया है कि वोटिंग सेंटर पर पुरुष होने की वजह से ऐसी महिलाएं वोट करने में परेशानी महसूस करती हैं। क्योंकि वे पुरुष के सामने पर्दा नहीं हटा सकतीं। इसे ध्यान में रखते हुए इस बार चुनावों में ऐसी महिलाओं के लिए सेंटर पर अलग से महिला नियुक्त की जाएगी।


जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव में पहली बार वोट करने जा रहे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा लाने का लक्ष्य है। बहुत से युवा किसी भी दल के नेता को पसंद नहीं करते हैं। चुनाव आयोग ऐसे वोटरों को यह समझाकर जागरूक करेगी कि अगर आपको किसी भी दल का नेता पसंद नहीं है तो वह नोटा का इस्तेमाल करें।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement