बंगाल / भाजपा ने कहा- ममता सरकार ने अमित शाह को रोड शो और हेलिकॉप्टर उतारने की मंजूरी नहीं दी

X

  • भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शाह का रोड शो बंगाल के जाधवपुर में होना था
  • ममता सरकार ने पहले भी रथ यात्रा की इजाजत देने से इनकार किया था

May 13, 2019, 09:43 AM IST

कोलकाता.  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को प.बंगाल के जॉय नगर में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य सरकार पर निशाना साधा। शाह ने कहा, "ममता दीदी कहती हैं कि बंगाल में जय श्रीराम नहीं बोल सकते। मैं इस मंच से जय श्रीराम बोल रहा हूं और यहां से कोलकाता जाने वाला हूं। ममता दीदी हिम्मत हो तो गिरफ्तार कर लेना।''

 

शाह की बंगाल में आज तीन रैलियां होनी थीं। लेकिन ममता सरकार ने अमित शाह को जाधवपुर में रैली करने की इजाजत नहीं दी। भाजपा सूत्रों ने बताया कि तृणमूल सरकार ने पार्टी अध्यक्ष के हेलिकॉप्टर को उतारने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया। इसके चलते रैली रद्द करनी पड़ी।

 

ममता के भतीजे की सीट पर नहीं मिली रैली की इजाजत- शाह

जाधवपुर में रैली रद्द होने पर शाह ने कहा- मेरी यहां तीन रैलियां होनी थीं। जयनगर में तो आ गया मगर दूसरी जगह ममता दीदी के भतीजे की सीट थी। वहां पर हमारे जाने से ममताजी डरती हैं कि भाजपा वाले इकट्ठे होंगे तो भतीजे का तख्त उल्टा हो जाएगा। इसलिए उन्होंने सभा की इजाजत नहीं दी।

 

'ममता राज में दुर्गा पूजा की अनुमति तक नहीं मिलती'
भाजपा अध्यक्ष ने कहा- बंगाल की जनता ने तय किया है कि इस बार 23 से ज्यादा सीटें हमारे नेता मोदीजी की झोली में डालने जा रहे हैं। ममता दीदी के राज में दुर्गा पूजा की अनुमति नहीं मिलती, सरस्वती पूजा करने पर उनके गुंडे मारपीट करते हैं। 23 मई को जो मतगणना होने वाली है। 19 मई को ममता का तख्त पलट दीजिए। मैं गारंटी देता हूं कि भाजपा यहां ऐसा माहौल बनाएगी कि पूरे बंगाल में शान के साथ फिर से दुर्गा पूजा हो सकेगी। 
 

चुनाव आयोग बंगाल में मूक दर्शक- भाजपा

भाजपा सांसद अनिल बलूनी कहा कि चुनाव आयोग तृणमूल सरकार के अलोकतांत्रिक फैसलों को लेकर मूक दर्शक बना हुआ है। भाजपा राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। 19 मई को आखिरी चरण में बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है।

 

ममता सरकार ने शाह की रथ यात्रा पर भी लगाई थी रोक

ममता सरकार ने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के लिए भाजपा की रथ यात्रा की मंजूरी नहीं दी थी। इसे लेकर दोनों पार्टियां सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी हेलिकॉप्टर लैंडिंग की मंजूरी नहीं मिली थी। इसके बाद योगी सड़क के रास्ते सभा करने बंगाल गए थे।

 

युवा नेता प्रियंका की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 
ममता की फोटो को फोटोशॉप के जरिए मीम बनाकर शेयर करने वाली भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। न्यायिक हिरासत में भेजी गईं प्रियंका ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। असम के भाजपा नेता हेमंत बिस्व शर्मा ने कहा कि भाजपा की युवा नेता की गिरफ्तारी को अभिव्यक्ति की आजादी का हनन बताया। दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर प्रियंका के समर्थन में #Isupportpriyankasharma कैंपेन चल रहा है। यूजर ममता के मीम को अपनी डीपी बना रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना