--Advertisement--

लोकसभा चुनाव /तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर चुनाव रद्द, डीएमके नेता के घर से भारी मात्रा में कैश मिला था

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 10:24 PM IST


डीएमके के वेल्लोर सीट के उम्मीदवार के.आनंद। डीएमके के वेल्लोर सीट के उम्मीदवार के.आनंद।
डिंपल यादव के साथ पूनम सिन्हा। डिंपल यादव के साथ पूनम सिन्हा।
X
डीएमके के वेल्लोर सीट के उम्मीदवार के.आनंद।डीएमके के वेल्लोर सीट के उम्मीदवार के.आनंद।
डिंपल यादव के साथ पूनम सिन्हा।डिंपल यादव के साथ पूनम सिन्हा।
  • comment

  • वेल्लोर: आयोग ने राष्ट्रपति से की थी चुनाव निरस्त करने की अपील
  • प.बंगाल: गृह मंत्रालय ने बांग्लादेशी एक्टर को देश छोड़ने का नोटिस दिया
  • पूनम सिन्हा लखनऊ से गठबंधन की उम्मीदवार, 18 अप्रैल को पर्चा भरेंगी

नई दिल्ली. तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर चुनाव निरस्त किए गए हैं। मंगलवार शाम चुनाव आयोग ने इस बात की पुष्टि की। 10 अप्रैल को डीएमके उम्मीदवार के.आनंद और उनकी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा। इस दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई। इसके बाद आयोग ने 14 अप्रैल को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से यहां के चुनाव निरस्त करने की अपील की, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। वेल्लोर में दूसरे चरण के अंतर्गत 18 अप्रैल को मतदान होना था। शीर्ष अदालत में दाखिल की गई याचिका में तमिलनाडु चुनाव में धनबल के उपयोग की आशंका जताई गई है, इस पर सुप्रीम कोर्ट ने आयोग से जवाब मांगा है।

  • शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी सपा में शामिल, आधे घंटे के भीतर लखनऊ से टिकट मिला

    कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ली। वे लखनऊ सीट से राजनाथ सिंह के खिलाफ गठबंधन की प्रत्याशी होंगी और 18 अप्रैल को पर्चा दाखिल करेंगी। इससे पहले राजनाथ ने रोड शो के बाद नामांकन भरा। पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने पर राजनाथ सिंह ने कहा, ''लोकतंत्र की यही खूबसूरती है कि कोई भी कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है। मैं पूरी नम्रता, शराफत और तहजीब के साथ चुनाव लड़ूंगा। तहजीब लखनऊ की धरोहर भी है, हम उसको भी कायम रखेंगे।''

  • बांग्लादेशी एक्टर को भारत छोड़ने का आदेश- गृह मंत्रालय

    बांग्लादेशी एक्टर को भारत छोड़ने का आदेश- गृह मंत्रालय

    गृह मंत्रालय को ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि बांग्लादेशी एक्टर फिरदौस अहमद ने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है। इसके बाद मंत्रालय ने उनका बिजनेस वीजा निरस्त कर दिया। एक्टर को भारत छोड़ने का नोटिस दिया गया। उन्हें ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया। बांग्लादेशी एक्टर ने प.बंगाल में टीएमसी के उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था। इसके बाद मंत्रालय ने इस मामले में संबंधित विभाग से रिपोर्ट मांगी थी। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया था कि, ''बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रचार में भी बांग्लादेशी कलाकारों को बुला रही हैं। क्या यह पश्चिम बंगाल के लोगों का अपमान नहीं है?''

  • सिद्धू ने कहा- जितने भी मुसलमान भाई हैं, वो मेरी पगड़ी हैं

    सिद्धू ने कहा- जितने भी मुसलमान भाई हैं, वो मेरी पगड़ी हैं

    पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए बिहार के कटिहार पहुंचे। यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ''बिहार में मुस्लिमों की आबादी 64% है। यहां जितने भी मुसलमान भाई हैं, वो मेरी पगड़ी हैं। मैं पंजाब में मंत्री हूं। आप जब भी पंजाब आइएगा, सिद्धू को साथ खड़ा पाइएगा। मैं आपको यहां चेतावनी देने आया हूं मुस्लिम भाइयों, ये बांट रहे हैं आपको, ये यहां ओवैशी जैसे लोगों को ला के एक नई पार्टी खड़ी कर, आप लोगों का वोट बांटकर जीतना चाहते हैं। अगर तुम लोग इकट्ठे हुए, एकजुट होकर वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा।'' इस बयान के बाद आचार संहिता उल्लंघन के तहत सिद्धू के खिलाफ कटिहार में मामला दर्ज किया गया। चुनाव आयोग ने भी कटिहार के चुनाव अधिकारी से मामले में रिपोर्ट के साथ बयान की सीडी मांगी है।

  • राजनाथ और राज्यवर्धन ने नामांकन दाखिल किया

    राजनाथ और राज्यवर्धन ने नामांकन दाखिल किया

    गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को नामांकन दाखिल करने से पहले लखनऊ के हनुमान मंदिर में दर्शन किए। रोड शो के बाद लखनऊ सीट से पर्चा भरा। दूसरी ओर, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी जयुपर ग्रामीण सीट से पर्चा दाखिल किया। उनके साथ बाबा रामदेव भी मौजूद थे। इससे पहले राठौड़ ने मोतीडूंगरी गणेशजी के दर्शन किए। लोकसभा चुनाव में उनका मुकाबला कांग्रेस की कृष्णा पूनिया से है।

  • राहुल के खिलाफ मानहानि केस करेंगे सुशील मोदी

    राहुल के खिलाफ मानहानि केस करेंगे सुशील मोदी

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ पटना कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। उन्होंने पूछा- क्या 'मोदी' सरनेम रखना गुनाह है? राहुल ने करोड़ों लोगों को चोर कहा और उनकी भावानाओं को आहत किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक रैली में कहा था कि नीरव मोदी को भगाने में पीएम मोदी का हाथ है। सारे चोरों के सरनेम मोदी हैं।

  • केरल: थरूर से मिलने अस्पताल पहुंचीं रक्षा मंत्री

    केरल: थरूर से मिलने अस्पताल पहुंचीं रक्षा मंत्री

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को अस्पताल पहुंचकर कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम के प्रत्याशी शशि थरूर का हालचाल लिया। थरूर सोमवार को एक धार्मिक कार्यक्रम में जख्मी हो गए थे। उनके सिर में 6 टांके आए। थरूर ने ट्वीट किया- सीतारमण ने नम्रता का परिचय दिया। यह राजनीति का दुर्लभ गुण है। इसके अलावा माकपा नेताओं ने भी फोन पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

  • हेलिपैड पर आयोग के अधिकारियों ने येदियुरप्पा के सामान की तलाशी ली

    हेलिपैड पर आयोग के अधिकारियों ने येदियुरप्पा के सामान की तलाशी ली

    चुनाव आयोग के अधिकारियों ने हेलिपैड पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के सामान की चेकिंग की। वे चुनावी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। इससे पहले हाल ही में कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्नाटक में रैली के दौरान उनके हेलिकॉप्टर से सुरक्षाकर्मियों ने काले संदिग्ध बैग उतारे थे। कांग्रेस के मुताबिक, इनमें कालाधन था।

  • मोदी ने कहा- किसानों की तरह जवानों की शहादत भी मुद्दा

    मोदी ने कहा- किसानों की तरह जवानों की शहादत भी मुद्दा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा है कि राष्ट्रवाद और जवानों की शहादत भी किसानों की मौत की तरह चुनावी मुद्दा है। देश के हजारों जवान शहीद हो चुके हैं। क्या इसे चुनाव में नहीं उठाया जाना चाहिए? हम इस पर अपनी बात नहीं रखें ये कौन सा तर्क है? क्या कोई देश राष्ट्रवाद के बगैर आगे बढ़ सकता है? पिछले दिनों मोदी ने एक रैली में कहा था कि क्या आप लोगों का वोट जवानों की शहादत और बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने वाले वीरों को समर्पित नहीं होना चाहिए? कांग्रेस और अन्य विपक्ष दलों ने इस पर आपत्ति जताई थी और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की थी।

  • अहमदाबाद के कलेक्टर ने युवाओं को भेजे पोस्टकार्ड

    अहमदाबाद के कलेक्टर ने युवाओं को भेजे पोस्टकार्ड

    गुजरात में अहमदाबाद के कलेक्टर विक्रांत पांडे ने पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को जागरुक करने के लिए पोस्टकार्ड भेजे हैं। कलेक्टर ने कहा कि हमें नागरिकों के 1 लाख से ज्यादा पोस्टकार्ड मिले थे। इनमें अहमदाबाद के युवाओं से अपील की गई थी कि वे 23 अप्रैल को अपना पहला वोट जरूर डालें।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन