लोकसभा अपडेट्स /रोड शो के बाद स्मृति आज दाखिल करेंगी नामांकन, योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद



X

  • गौरीगंज में स्थित भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक रोड शो के जरिए अपनी ताकत दिखाएंगी स्मृति
     

Dainik Bhaskar

Apr 11, 2019, 10:55 AM IST

नई दिल्ली. पहले चरण का मतदान गुरुवार को संपन्न हुआ। इस दौरान देश के कुछ हिस्सों से ईवीएम के खराब होने की खबर मिली तो कुछ जगहों पर मतदाताओं ने मतदाता सूची में उनका नाम नहीं होने की शिकायत दर्ज कराई। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग की आलोचना की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में मतदान के दौरान 30 फीसदी ईवीएम काम नहीं कर पाई। इन क्षेत्रों में दोबारा मतदान करवाया जाए। इस बीच छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में मारे गए भाजपा विधायक भीमा मंडावी की पत्नी ओजस्वी मंडावी ने वोट डाला। वह दंतेवाड़ा जिले में गृहग्राम गदापाल के पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंचीं। मंगलवार को नक्सलियों ने हमला करके भाजपा विधायक की हत्या कर दी थी। इस हमले में चार जवान भी शहीद हुए।

  • अमेठी: ईरानी का समर्थक कांग्रेस में शामिल

    अमेठी: ईरानी का समर्थक कांग्रेस में शामिल

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को अमेठी में दूसरी बार नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने गौरीगंज में रोड शो किया। स्मृति का मुकाबला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से है। सपा-बसपा ने यहां कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। 2014 के चुनाव में ईरानी ने राहुल को कड़ी टक्कर दी थी। ईरानी के समर्थक रहे रवि दत्त मिश्रा ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन कर ली। कांग्रेस नेता के मुताबिक ईरानी अमेठी में हमेशा मिश्रा के घर ही रूकती थीं।


     

  • छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, नुकसान नहीं

    छत्तीसगढ़ः नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, नुकसान नहीं

    नारायणपुर के फरसगांव और दंडवन के बीच नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया। हालांकि, धमाके में किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। एसपी मोहित गर्ग ने इसकी पुष्टि की। नक्सलियों ने मतदान के बहिष्कार की घोषणा की है। माना जा रहा है कि वोटरों को डराने के लिए ही नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

  • जम्मूः स्पेशल पोलिंग बूथ में वोट डालने आए कश्मीरी पंडित

    जम्मूः स्पेशल पोलिंग बूथ में वोट डालने आए कश्मीरी पंडित

    बारामूला लोकसभा सीट के लिए कश्मीरी पंडितों ने भी मतदान किया। उधमपुर में उनके मतदान के लिए स्पेशल पोलिंग बूथ बनाया गया है। म्यूनिसिपल टाउन हाल में मौजूद एक कश्मीरी पंडित का कहना था कि मतदान उनका अधिकार है और वे सभी लोग वापस बारामूला लौटना चाहते हैं।

     

    ईवीएम में कांग्रेस का बटन खराब

    पुंछ के शाहपुर इलाके की ईवीएम मशीन में कांग्रेस का बटन खराब हो गया। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के ट्वीट के बाद चुनाव अधिकारी ने कहा कि खराब मशीन को बदल दिया गया है। उनका कहना है कि एक अन्य पोलिंग बूथ की ईवीएम में भाजपा का बटन काम नहीं कर रहा था। उसे भी बदल दिया गया है।

  • ट्विटर पर छाया राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा

    ट्विटर पर छाया राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा

    गुरुवार को ट्विटर की ओर से एक बयान जारी किया गया। इसमें बताया गया कि ट्विटर पर बीते एक महीने में साढ़े चार करोड़ से ज्यादा ट्वीट लोकसभा चुनाव पर किए गए। इनमें राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ धर्म, रोजगार, कृषि, टैक्स और व्यापार जैसे मुद्दे भी छाए रहे। पहले चरण के मतदान के दौरान इन रिकॉर्ड ट्वीट्स में 12 लाख ट्वीट मतदान के दिन हुए। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुई। पहले चरण में 18 प्रदेशों की 91 सीटों के लिए मतदान हुआ। इसमें दो केंद्र शासित प्रदेश भी शामिल हैं। 

  • आंध्रप्रदेशः नायडू ने लिखा दोबारा मतदान के लिए सीईसी को पत्र

    आंध्रप्रदेशः नायडू ने लिखा दोबारा मतदान के लिए सीईसी को पत्र

    मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) को पत्र लिखकर कहा कि जिन पोलिंग बूथों में सुबह 9.30 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो सका, वहां दोबारा वोट डलवाए जाएं। नायडू ने 30 फीसदी ईवीएम के काम न करने के मामले पर आयोग की आलोचना की। उन्होंने कहा, ''मैंने चुनाव आयोग को यह सुझाव दिया था कि चुनाव ईवीएम के बजाए बैलट पेपर से करवाए जाएं। मगर आयोग ने इस बात की कोई परवाह नहीं की। अब आयोग को एक बार इस मामले में सोचना चाहिए।'' 

     

    आंध्र में कुछ पोलिंग बूथों पर 10 बजे के बाद भी हुआ मतदान
    आंध्रप्रदेश के कुछ पोलिंग बूथ पर रात दस बजे के बाद भी मतदान हुआ। गंटूर, कृष्णा और कुछ जिलों में पुरुष और महिलाएं तीन-चार घंटों तक मतदान केंद्रों पर बिना भोजन-पानी के खड़े नजर आए। मतदान में देरी ईवीएम के खराब होने और हिंसा की घटनाओं के चलते हुई। मुख्य चुनाव अधिकारी गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने बताया कि 400 पोलिंग स्टेशन पर शाम छह बजे के बाद मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि जो लोग कतार में खड़े हैं, उन सभी के मतदान करने तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी।

     

    तेदेपा ने लगाया वाईएसआर कांग्रेस पर आरोप
    आंध्रप्रदेश के अनंतपुर में वोटिंग के दौरान झड़प में तेदेपा नेता एस भास्कर रेड्डी की मौत हो गई। तेदेपा ने घटना के पीछे वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हाथ बताया है।

  • उप्रः वीके सिंह ने कहा- राममंदिर तभी बनेगा जब भगवान चाहेंगे

    उप्रः वीके सिंह ने कहा- राममंदिर तभी बनेगा जब भगवान चाहेंगे

    केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा है कि अयोध्या में राममंदिर तभी बनेगा जब भगवान चाहेंगे। उनका कहना था कि बाबरी मस्जिद का विध्वंस तभी हुआ जब भगवान की इच्छा थी। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में भव्य राममंदिर बनाने की बात की है। वीके सिंह का कहना था कि जनता मोदी सरकार के विकास कार्यों पर एनडीए को वोट देगी।

  • दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति अमगे ने किया मतदान

    दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति अमगे ने किया मतदान

    नागपुर में दुनिया की सबसे छोटी महिला ज्योति अमगे ने मतदान किया। 25 वर्षीय ज्योति की ऊंचाई केवल 2 फीट एक इंच है। नागपुर सीट से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भाजपा से और नाना पटोले कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे हैं। ज्योति का नाम गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया की सबसे छोटी महिला के रूप में दर्ज है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना