प्रचार / मोदी ने कहा- 5 साल में देश में कहीं बम धमाका नहीं हुआ, आतंकवाद घाटी के ढाई जिलों तक सिमटा



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के अमरेली में जनसभा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के अमरेली में जनसभा की।
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के अमरेली में जनसभा की।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के अमरेली में जनसभा की।

  • प्रधानमंत्री ने कहा- कांग्रेस सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ रही, फिर भी सत्ता में वापस आने का सपना देख रही
  • मोदी ने कहा, सरदार की प्रतिमा नेहरू के अनादर करने के इरादे से नहीं बनाई गई

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 02:00 PM IST

अमरेली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के अमरेली में जनसभा की। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार में देश में पांच साल में कहीं भी बम धमाका नहीं हुआ। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद सिर्फ ढाई जिलों तक ही सीमित रह गया।

 

मोदी ने कहा कि उन्होंने गुजरात से जो सीखा वोे 2017 में चीन के साथ डोकलाम में हुए विवाद के दौरान काफी काम आया है। इस दौरान मोदी ने यूपीए के कार्यकाल में हुए हमलों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने आतंकवाद पर लगाम लगाया है।

 

पाक ने भारत से बातचीत के लिए जनता के सामने अपील की- मोदी

बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, वहां के नेता को हमसे फोन पर बात करने के लिए सार्वजनिक रूप से अपील करनी पड़ी। दरअसल, इमरान ने बालाकोट हमले के बाद कहा था कि वे भारत से बात करने की कोशिश कर रहे हैं।  

 

'नेहरू का अनादर करने के इरादे से नहीं बनाई सरदार की प्रतिमा'

कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, सरदार सरोवर प्रोजेक्ट अगर 40 सालों पहले पूरा होता तो गुजरात और अच्छा होता। आजादी के बाद से 2014 में पहली बार कांग्रेस की सबसे कम सीटें आई हैं। 2019 में कांग्रेस सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ रही है, लेकिन फिर भी सत्ता में आने का सपना देख रही है। मोदी ने कहा, गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू का अनादर करने के इरादे से नहीं बनाई गई।

 

कांग्रेसी नेताओं ने अब तक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नहीं देखा
मोदी ने कहा कि अब तक किसी भी बड़े कांग्रेस नेता ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा नहीं किया। अब तक 12 लाख से अधिक लोग इस प्रतिमा को देखने जा चुके हैं। हर माह 10 से 12 हजार लोग वहां जा रहे हैं, पर क्या आपने अब तक किसी कांग्रेसी नेता की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के साथ तस्वीर देखी है? हालांकि, वे दावा करते हैं कि सरदार पटेल उनकी पार्टी कांग्रेस के नेता हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना