विस चुनाव / सबसे धनवान पलिवार की पत्नी महालक्ष्मी, सबसे गरीब नीलकंठ की; सोना रखने में सीपी सिंह की पत्नी नंबर वन, नीरा यादव के पास सबसे ज्यादा कैश

श्रम मंत्री राज पलिवार श्रम मंत्री राज पलिवार
X
श्रम मंत्री राज पलिवारश्रम मंत्री राज पलिवार

  • मंत्रियों में सिर्फ श्रम मंत्री की पत्नी कार मालकिन, नीलकंठ की पत्नी के पास मात्र नकद ही

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:17 AM IST

जमशेदपुर (संदीप कुमार प्रजापति). चुनाव के इस मौसम में प्रत्याशियों का ताे हर अाेर जिक्र है, लेकिन उनके गृह मंत्रालय की भी चर्चा हाे रही है। नामांकन के दाैरान प्रत्याशियाें ने शपथ पत्र में अपनी पत्नियाें की संपत्ति की भी जानकारी दी है।

 
राज्य के निवर्तमान मंत्रियों के गृह मंत्रालय पर नजर डालें, ताे सबसे ज्यादा 350 ग्राम सोना नगर विकास मंत्री सीपी सिंह की पत्नी के पास है। जबकि सबसे कम गहना जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस की पत्नी के पास है। सोने-चांदी के शौकीनों में रघुवर दास की पत्नी दूसरे नंबर पर हैं। उनके पास 203 ग्राम सोना और 91 ग्राम चांदी है।

सबसे रईस श्रम मंत्री राज पलिवार की पत्नी महालक्ष्मी हैं। उनके पास नकद 3.50 लाख रुपए, 193 ग्राम सोना और 111.260 ग्राम चांदी के साथ शेयर और बीमा पॉलिसी भी है। कैबिनेट मंत्रियों की पत्नियों में सिर्फ महालक्ष्मी के पास खुद के नाम से कार है। ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा की पत्नी के पास नकद तीन लाख रुपए के अलावा कुछ भी नहीं है।

सूची से समझिए जाने-माने प्रत्याशियों की पत्नियों की संपत्ति :

नीरा के पति के पास सोना कम, चांदी ज्यादा

मानव संसाधन एवं स्कूली शिक्षा मंत्री नीरा यादव के पति के पास सोना कम, चांदी ज्यादा है। उनके पास 120 ग्राम सोेना और 700 ग्राम चांदी है। पति विकास सिंह ने कोई पॉलिसी नहीं ले रखी है। जबकि उन्होंने 22500 रुपए का शेयर ले रखा है। उनके पास खुद के नाम पर एक कार है। उनके पास नकद चार लाख रुपए से अधिक हैं। बैंक में नौ लाख रुपए जमा हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना