​​​​​​​अनसुने किस्से:K3G फिल्म से डिलीट कर दिए गए अभिषेक बच्चन के सीन, जॉन अब्राहम भी करने वाले थे फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म कभी खुशी कभी गम के आज 20 साल पूरे हो चुके हैं। करण जौहर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, करीना कपूर और ऋतिक रोशन लीड रोल में थे। आज फिल्म के 20 साल पूरे होने की खुशी में आइए जानते हैं इससे जुड़े कुछ अनसुने किस्से-

करण जौहर ने पिता के नाम पर बनाया था बिग बी का किरदार

करण जौहर के पिता का नाम यश जौहर है जिनके नाम पर अमिताभ बच्चन का किरदार यश रायचंद बनाया गया था। यश रायचंद का जन्मदिन भी करण के पिता के जन्मदिन 6 सितम्बर को रखा था।

फिल्म से डिलीट किए गए अभिषेक के सीन

इस फिल्म अभिषेक बच्चन का कैमियो रोल होने वाला था। फिल्म में अभिषेक एक सीन में करीना से टाइम पूछने आते हैं लेकिन करीना उन्हें डांट देती हैं। इस सीन की शूटिंग भी पूरी हो चुकी थी, हालांकि बाद में कुछ अनबन के बाद उनके सभी सीन डिलीट कर दिए गए थे। इस डिलीट किए हुए सीन को धर्मा प्रोडक्शन ने शेयर किया है।

इस फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले थे जॉन अब्राहम

फिल्म में करीना कपूर यानी पूजा के करीबी दोस्त रॉबी का रोल पहले जॉन अब्राहम को ऑफर किया गया था। रॉबी का किरदार एक ऐसे कॉलेज स्टूडेंट का था जो करीना के पीछे पड़ा था। इस रोल को जॉन ने ठुकरा दिया था।

जुगल हंसराज का कैमियो रोल

करण जौहर जुगल हंसराज को अपना लकी चार्म मानते थे, ऐसे में उन्होंने जुगल को अपनी फिल्म में कैमियो रोल दिया था। जुगल फिल्म में ऋतिक के एंट्री सीन में दिखे हैं।

गाने की शूटिंग के समय बेहोश हो गए थे करण जौहर

बोले चूडियां गाने की शूटिंग करते समय करण स्ट्रेस में डिहाइड्रेट होकर बेहोश हो गए थे। करण के बेहोश होने के बाद भी शूटिंग जारी रही और उन्होंने बेड पर लेटे हुए वॉकी-टॉकी से पूरा गाना डायरेक्ट किया था।

डिजाइनर के शोरूम में करण की पड़ी थी ऋतिक पर नजर

करण जौहर ने पहली बार ऋतिक को मनीष मल्होत्रा के डिजाइनर शोरूम में पहली बार देखा था। यहां ऋतिक को देखने के बाद करण ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने का फैसला किया था।

शूटिंग के दौरान हो गया था काजोल का मिसकैरेज

फिल्म की शूटिंग के समय काजोल प्रेग्नेंट थीं, लेकिन शूटिंग के दौरान उनका मिसकैरेज हो गया था। फिल्म रिलीज के समय काजोल अस्पताल में एडमिट थीं।

आर्यन खान की पहली स्क्रीन अपीयरेंस

फिल्म में शाहरुख खान के बचपन का रोल उन्हीं के बेटे आर्यन खान ने निभाया था। ये पहली बार था जब आर्यन स्क्रीन पर नजर आए थे।

अमिताभ ने 16 दिन में गाया एक गाना

फिल्म में नजर आए गाने शावा-शावा को खुद अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज दी थी। इस गाने को रिकॉर्ड करने में अमिताभ ने 16 दिन लगाए थे, हालांकि ये गाना बेहद पॉपुलर हुआ था।

खबरें और भी हैं...