पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिमी की कामयाबी का राज:पैरेंट्स के साथ वर्ल्ड टूर पर था 3 साल का मासूम, 6 महीने से खोज रहे मेकर्स को गोवा में मिला था जैकब

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उस वक्त जैकब 3 साल का था, जब वह अपने पिता क्रिष, मां जूली और बहन ऐरिन के साथ अबरदीन छोड़कर जून 2019 में वर्ल्ड टूर पर निकला था। वे अक्टूबर 2019 में गोवा पहुंचे। पिछले साल मार्च में कोरोनावायरस लॉकडाउन लागू होने से पहले वे भारत, जॉर्डन, अल्बानिया, सर्बिया और हंगरी देशों में गए थे। लॉक डाउन के कारण उन्हें कई महीने नेपाल में बिताने पड़े।

डब की गईं जैकब की लाइन्स
जैकब के पैरेंट्स एक लोकल किंडरगार्टन में छोड़ गए थे। और जब वे दिसंबर में एक दिन उसे लेने आए तो एक कास्टिंग एजेंसी वहां मौजूद थी। जनवरी 2020 में मुंबई आ गए। इस दौरान एक्टिंग कोचिंग में जैकब को हिस्सा लेना था, और फिर फरवरी में शूटिंग के लिए राजस्थान जाना था। जैकब स्मिथ स्कॉटिश हैं, और उनके स्कॉटिश टोन के कारण, उनकी लाइन्स को बाद में डब किया गया।

3 साल के बच्चे को मिले थे 20 पेज के डायलॉग
जैकब की मां ने बताया कि उसे हिंदी डायलॉग के 20 पेज मिले थे। उसने लाइनें सीखी, लेकिन वह एक स्कॉटिश लड़का है और फिल्म में वह राजस्थान में पला-बढ़ा एक भारतीय लड़के के रोल में है, इसलिए वे उसकी रियल वॉइस इस्तेमाल नहीं कर सके। आखिर में उसकी आवाज डब की गई।