बड़ा हादसा:ह्यूस्टन में एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में हुई भगदड़ से 8 लोगों की मौत, 11 को आया हार्टअटैक, कई जख्मी

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका के दक्षिण राज्य ह्यूस्टन में सालाना होने वाले एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल में बीती शाम बड़ा हादसा हुआ है। इस कॉन्सर्ट में 50 हजार से ज्यादा लोग इकट्ठे हुए थे, हालांकि भगदड़ में दबने से 8 लोगों की जान चली गई है। वहीं 11 लोगों को भगदड़ का डरावना मंजर देखने से हार्टअटैक आ गया है वहीं कई अन्य लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

अमेरिका की मीडिया रिपोर्ट्स ने ह्यूस्टन फायर डिपार्टमेंट के हवाले से बताया है कि इस कॉन्सर्ट में 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। अपने पसंदीदा रैपर ट्रैविस स्कॉट को सुनते हुए प्रशंसकों की भीड़ स्टेज की तरह जाने लगी। पीछे से भीड़ के बेकाबू होने से आगे खड़े लोग दबने लगे और देखते-ही-देखते अफरा-तफरी मचने लगी। आपा खो चुके लोगों से बचने के लिए भीड़ बाहर निकलने की कोशिश करने लगी और बड़ा हादसा हो गया।

रैपर ट्रैविस स्कॉट ने की थी भीड़ काबू करने की कोशिश

न्यूज एंजेंसी द ह्यूस्टन क्रोनिकल के मुताबिक रैपरर ट्रैविस स्कॉट का कॉन्सर्ट 75 मिनटों तक चला था। इस दौरान भीड़ स्टेज की तरफ आने की कोशिश कर रही थी। स्थिति काबू करने के लिए खुद ट्रैविस ने स्टेज से भीड़ से मंच की तरफ ना आने की अपील की थी, लेकिन उनके फैंस नहीं रुके। ये हादसा अमेरिका के समय के अनुसार 9 से 9 बजकर 15 मिनट के बीच हुआ था। भीड़ के बेकाबू होने के बाद रैपर ने स्टेज से सिक्योरिटी को भीड़ को सुरक्षित बाहर निकालने की अपील की थी।

पिछले साल कोविड के चलते रद्द हो गया था कॉन्सर्ट

बता दें कि एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक कॉन्सर्ट हर साल होता है, हालांकि बीते साल कोविड 19 के कारण कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया था। एक साल के अंतराल के बाद हो रहे इस म्यूजिक कॉन्सर्ट 50 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे थे। शुक्रवार को हुए इस हादसे के बाद आगे के सारे कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...