लाल सिंह चड्‌ढा का सोशल मीडिया पर विरोध:लोग बोले- हिन्दू संस्कृति का अपमान करते हैं; आमिर की सफाई- मैं भी देश से प्यार करता हूं

मुंबई2 महीने पहले

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। इससे पहले ही सोशल मीडिया यूजर्स फिल्म के बायकॉट की मांग कर रहे हैं। दरअसल, लोगों का आरोप है कि आमिर अपनी फिल्मों में हिंदू संस्कृति का अपमान करते हैं और उसे नीचा भी दिखाते हैं। ट्विटर पर #BoycottLaalSinghChaddha जमकर ट्रेंड हो रहा है।

इसके अलावा सोशल मीडिया यूजर्स का यह भी कहना है कि लाल सिंह चड्‌ढा टॉम हैंक्स की फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' की हिंदी रीमेक है। ऐसे में अच्छा है कि ओरिजिनल फिल्म ही देख ली जाए। फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर भी सोशल मीडिया यूजर्स इसके बायकॉट की बात कर चुके हैं। आमिर खान इस बात से बेहद दुखी हैं और लोगों से ऐसा न करने की अपील भी कर रहे हैं।

यूजर्स ने पूछा- आपकी पत्नी ने कहा था कि वे भारत में सेफ नहीं है, तब आप अपनी फिल्म यहां क्यों रिलीज कर रहे हैं।
यूजर्स ने पूछा- आपकी पत्नी ने कहा था कि वे भारत में सेफ नहीं है, तब आप अपनी फिल्म यहां क्यों रिलीज कर रहे हैं।

बायकॉट की मांग से आमिर खान दुखी
इधर, फिल्म के बायकॉट की मांग से आमिर खान दुखी नजर आ रहे हैं। आमिर ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा कि लाल सिंह चड्‌ढा फिल्म का बायकॉट करना दुखद है। पता नहीं क्यों लोगों को लगता है कि मैं अपने देश से प्यार नहीं करता, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है।

आमिर बोले, 'मुझे इस बात का भी दुख होता है कि कुछ लोगों को ऐसा लगता है कि मैं ऐसा व्यक्ति हूं, जिसे अपना देश भारत पसंद नहीं है, जबकि मैं भारत और यहां के लोगों से बहुत प्यार करता हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग मेरे बारे में ऐसा सोचते हैं। प्लीज, मेरी फिल्म का बायकॉट मत कीजिए। प्लीज, मेरी फिल्म देखिए।'

ट्रोलर्स बोले- करीना चाहती हैं कि हम उनकी फिल्में न देखें..तो अब ऐसा ही करेंगे..
ट्रोलर्स बोले- करीना चाहती हैं कि हम उनकी फिल्में न देखें..तो अब ऐसा ही करेंगे..

पत्नी ने कहा था- भारत में सेफ नहीं हैं...
यूजर्स हैशटैग #BoycottLaalSinghChaddha के साथ अलग-अलग तरह के पोस्टर्स शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने आमिर का पोस्टर साझा करते हुए लिखा, 'आपकी पत्नी ने कहा था कि आप भारत में सेफ नहीं हैं, तो आप यहां फिल्म क्यों टेलिकास्ट क्यों कर रहे हैं?'

करीना के नेपोटिज्म पर दिए बयान पर भी घेरा
आमिर के साथ-साथ ट्रोलर्स ने करीना को भी निशाने पर ले लिया है। एक यूजर ने लिखा, 'करीना ने कहा था, 'हमारी फिल्में मत देखो, हम किसी को फोर्स नहीं करते..यह बात कभी मत भूलना।' दरअसल, करीना ने कुछ साल पहले नेपोटिज्म को लेकर कहा था, 'लोग ही स्टार किड्स के पीछे भागते हैं, मत जाओ मूवी देखने!' अब ट्रोलर्स कह रहे हैं, 'हम नहीं जाएंगे लाल सिंह चड्ढा देखने।'

ट्रोलर्स ने 'लाल सिंह चड्ढा' के पोस्टर्स पर क्रॉस का निशान बनाकर अपनी नाराजगी जताई।
ट्रोलर्स ने 'लाल सिंह चड्ढा' के पोस्टर्स पर क्रॉस का निशान बनाकर अपनी नाराजगी जताई।

आमिर खान के विवादों के पीछे 3 बड़ी वजह...

1. इन्टॉलरेंस पर कहा था- देश का माहौल खराब है
आमिर खान ने कुछ साल पहले देश में बढ़ रहे इन्टॉलरेंस पर रिएक्ट किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने बच्चों को लेकर पहली बार डर लग रहा है, क्योंकि देश का माहौल बहुत खराब है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि उनकी पूर्व पत्नी किरण ने उनसे पूछा कि क्या हमें भारत छोड़ देना चाहिए? किरण अपने बच्चे की सेफ्टी को लेकर डर महसूस कर रही थीं।

2. पीके फिल्म में भगवान का अपमान किया था
आमिर की पिछली फिल्म 'पीके' को लेकर भी लोगों के मन में गुस्सा है। लोगों का कहना है कि कैसे आमिर ने फिल्म में 'भगवान' का मजाक उड़ाया था और 'हिंदू धर्म' का 'अपमान' किया था।

3. शिव की मूर्ति पर दूध चढ़ाने वाला बयान
आमिर ने अपने शो 'सत्यमेव जयते' में कहा था कि शिव की मूर्ति पर 20 रुपए का दूध चढ़ाने के बजाय किसी बच्चे को खाना खिलाना ज्यादा बेहतर होगा। इस बात पर भी काफी विवाद हुआ था। अब लोग कह रहे हैं कि वो 'लाल सिंह चड्ढा' पर पैसे खर्च करने के बजाय गरीब बच्चों को खाना खिलाएंगे।

ट्रोलर्स ने कहा कि आमिर खान ने 'हिंदू धर्म' का 'अपमान' किया था..इसलिए हम इस फिल्म को नहीं देखेंगे।
ट्रोलर्स ने कहा कि आमिर खान ने 'हिंदू धर्म' का 'अपमान' किया था..इसलिए हम इस फिल्म को नहीं देखेंगे।

चार साल बाद कर रहे वापसी
फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है। इसमें आमिर के अलावा करीना कपूर और मोना सिंह भी हैं। आमिर इस फिल्म से चार साल बाद वापसी कर रहे हैं। उनकी पिछली फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' थी जो कि 2018 में रिलीज हुई थी। फिल्म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी।