पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आमिर खान ने भाई को दी थी सलाह:फैजल खान ने किया खुलासा, 'मेला' फ्लॉप होने के बाद भाई आमिर खान ने कहा था-'तुम अच्छे एक्टर नहीं हो, कुछ और काम देख लो'

19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आमिर खान के भाई फैजल खान ने खुलासा किया है कि उनके भाई आमिर उन्हें अच्छा एक्टर नहीं मानते। फैजल ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा करते हुए कहा, जब साल 2000 में मेला फ्लॉप हुई तो आमिर ने मुझसे कहा, फैजल तुम अच्छे एक्टर नहीं हो, मेला भी फ्लॉप हो चुकी है, अब क्या? अब तुम्हें जिंदगी में कुछ और करना चाहिए।

फिल्म 'मेला' में आमिर और फैजल खान।
फिल्म 'मेला' में आमिर और फैजल खान।

फैजल ने आगे कहा, जब मैंने आमिर से कहा कि मेला फ्लॉप होने के अन्य कई और भी कारण हैं तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस डिस्कशन में नहीं पड़ना कि फिल्म क्यों फ्लॉप हुई वो तो जो सोच रहे थे, वही उन्होंने कहा। उन्होंने कहा तुम एक्टर नहीं हो, तुम्हें एक्टिंग नहीं करनी चाहिए, तुम्हें कोई और करियर ऑप्शन तलाशना चाहिए।

फैजल ने आगे कहा कि जब आमिर उन्हें एक्टर ही नहीं मानते थे तो भला कैसे वो उनसे मदद मांग सकते थे हालांकि उन्होंने आमिर की प्रोडक्शन कंपनी में कुछ समय तक स्क्रिप्ट पढ़ने का काम किया।

'मेला' में साथ दिखे थे आमिर-फैजल

फैजल आमिर के साथ फिल्म 'मेला' (2000) में नजर आए थे। कुछ फिल्मों में काम करने के बाद फैजल इंडस्ट्री में कामयाबी हासिल नहीं कर पाए। कहा जाता है कि इसकी वजह से वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे थे और एक दिन बिना बताए घर से भाग गए थे। हालांकि, कुछ दिनों बाद फैजल वापस लौट आए थे। लौटने के बाद उन्होंने अपने भाई आमिर पर कई आरोप लगाए थे।

दोनों भाइयों के बीच तब दरार आ गई थी, जब फैजल को कथित तौर पर सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी हो गई थी। फैजल के मुताबिक, आमिर और उनकी मां ने उनकी इच्छा के बगैर उनका इलाज कराना और उन्हें दवा देना शुरू कर दिया था।

2008 में एक इंटरव्यू में फैजल ने कहा था- "फ्रैंकली, मैं कभी बीमार हुआ ही नहीं था। जो कुछ भी मेरे बारे में कहा गया वह कयास पूर्ण और मेरे बड़े भाई और दूसरे फैमिली मेंबर्स द्वारा फैलाया गया था। मुझे किडनैप कर लिया गया था। मैं नजरबंद था। मुझे अनचाहे ड्रग्स दिए गए। जजमेंट वाले दिन जज साहब ने कहा कि मैं किसी बीमारी से पीड़ित नहीं हूं। मैं अपनी जिंदगी अपने दम पर जीने में सक्षम हूं। मुझे सामान्य इंसान की तरह ट्रीट किया जाए।" फैजल अब लंबे समय बाद फिल्म फैक्ट्री से वापसी करने जा रहे हैं। इस फिल्म के लेखक और निर्देशक वही हैं।

खबरें और भी हैं...