लाल सिंह चड्ढा ने पहले दिन कमाए मात्र 11 करोड़:13 साल में आमिर को मिली सबसे कम ओपनिंग, शुक्रवार को फिल्म के 1300 शो हुए कैंसिल

2 महीने पहले

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन गुरुवार को सिर्फ 11.50 करोड़ की ओपनिंग मिली। 13 सालों में आमिर की किसी भी फिल्म की यह सबसे कम कमाई है। आमिर की सुपरफ्लॉप कही जाने वाली ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ने भी पहले दिन 52 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

आमिर के साथ ही रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन ने 8 करोड़ का बिजनेस किया है। इस लिहाज से देखा जाए तो बॉलीवुड के दो दिग्गज अपने ही रिकॉर्ड को नहीं छू पाए हैं। वहीं, साउथ की KGF-2 अभी भी इस साल की हाईएस्ट ओपनिंग वाली फिल्म बनी हुई है।

एक्सपर्ट ने कहा- अक्षय की फिल्म बिजनेस में मजबूती पकडे़गी
बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आमिर की लाल सिंह चड्ढा ने दिल्ली NCR और पंजाब बेल्ट में अच्छा बिजनेस किया है। लाल सिंह चड्ढा के डायलॉग्स में आधे से ज्यादा पंजाबी का यूज किया गया है, इस लिहाज से फिल्म का बिजनेस पंजाब में भी ठीक-ठाक ही रहा है।
आमिर की फिल्म ने जिन सर्किट में अच्छा बिजनेस किया है, वहां हमेशा से अक्षय की फिल्में ज्यादा बिजनेस करती थीं, लेकिन ट्रेड एनालिस्ट को उम्मीद है कि इस लॉन्ग वीकेंड में बिजनेस में मजबूती पकड़ेगी।

एग्जिबिटर्स ने कम किए शो
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रक्षा बंधन और लाल सिंह चड्ढा को रिलीज के दिन 10 हजार शोज मिले थे। अब हाल में आई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार के लिए एग्जिबिटर्स ने इन दोनों फिल्मों के शोज को कम कर दिया है। इसमें लाल सिंह चड्ढा के 1300 और रक्षा बंधन के 1000 शोज शामिल हैं। एग्जिबिटर्स का कहना है कि गुरुवार को दोनों फिल्मों के शोज में 10 से 12 लोग थे, इसको देखते हुए हमने शोज घटाए हैं।

यश का रिकॉर्ड अब भी कायम
यश स्टारर KGF-2 ने ओपनिंग डे में सिर्फ हिंदी बेल्ट में 53.95 करोड़ का बिजनेस किया था। यह किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग-डे कलेक्शन बना हुआ है। करीब 100 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन पैन इंडिया में 134.5 करोड़ का किया था। इसके साथ ही फिल्म ने पहले दिन ही अपने बजट के 100% से ज्यादा की कमाई की थी।

खबरें और भी हैं...