फिल्म 'रस्ट' के सेट पर हादसा:सिनेमैटोग्राफर की मौत के मामले में एक्टर एलेक बाल्डविन बोले-मैंने गन का ट्रिगर दबाया ही नहीं था, पता नहीं असली बुलेट कहां से आई

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हॉलीवुड एक्टर एलेक बाल्डविन ने फिल्म 'रस्ट' की शूटिंग के दौरान गोली चलने से हुई सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स की मौत के मामले में एक बार फिर अपना बयान दिया है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एलेक बाल्डविन ने कहा कि जिस घटना में हलिना की मौत हुई और डायरेक्टर जोएल डिसूजा घायल हो गए थे, उसमें उन्होंने गन का ट्रिगर ही नहीं दबाया था। बाल्डविन ने यह भी कहा कि उन्हें बिल्कुल भी नहीं मालूम है कि 'रस्ट' फिल्म के सेट पर आखिर असली बुलेट कहां से आई।

मैं कभी किसी पर बंदूक नहीं तान सकता: एलेक
एलेक बाल्डविन ने कहा, "मैं कभी किसी पर बंदूक नहीं तान सकता और ट्रिगर तो चला ही नहीं सकता। किसी ने बंदूक में एक असली गोली डाल दी थी। जो वहां नहीं होनी चाहिए थी।" बता दें कि 21 अक्टूबर को न्यू मैक्सिको में 'रस्ट' के सेट पर सीन के दौरान एलेक बाल्डविन ने एक प्रॉप गन से गोली चलाई थी, जिसके कारण सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स की मौत हो गई थी और डायरेक्टर जोएल डिसूजा घायल हो गए थे।

क्रू मेंबर ने एलेक पर मुकदमा दायर किया था
इस मामले में फिल्म के क्रू मेंबर ने एलेक बाल्डविन पर मुकदमा दायर किया था। यह मुकदमा सहायक निदेशक डेव हॉल और हैन्ना गुटिरेज रीड के लिए भी दायर किया गया। कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक फिल्म के सेट से एक चीफ इलेक्ट्रीशियन ने यह लापरवाही का मुकदमा दायर किया। एक रिपोर्ट में कहा गया कि सर्ज स्वेतनॉय ने यह आरोप लगाया है कि एलेक बाल्डविन द्वारा चली गोली, जिससे हलीना हचिन्स की मौत हुई और इससे जोएल डिसूजा भी घायल हुए थे। सर्ज ने कहा कि एक एक्टर और फिल्म के प्रोड्यूसर होने के नाते बाल्डविन को इस बात का ख्याल रखना चाहिए था कि प्रॉप गन एक हथियार है।

हादसे के बाद हलिना (सिनेमैटोग्राफर) को तुरंत अल्बुकर्क के न्यू मैक्सिको अस्पताल ले जाया गया था। लेकिन, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। वहीं फिल्म के डायरेक्टर भी अस्पताल में मौत की जंग लड़ रहे हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि क्या फिल्म में जो गन इस्तेमाल की जा रही थी, उसमें असली गोलियां भरी हुई थीं। हॉलीवुड के ज्यादातर निर्देशक अपनी फिल्म में किसी सीन को शूट करने के लिए असली सामान को इस्तेमाल करना ही पसंद करते हैं, जिससे परदे पर वह चीज नकली न दिखे। जिस प्रॉप गन से शूटिंग चल रही थी, वह असली ही होती है, लेकिन इसमें बुलेट्स की जगह खाली कार्टरिज भरा जाता है।

खबरें और भी हैं...