पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Actors Who Worked With Salman Khan And Aamir Khan Are Suffering From Financial Crisis, Some Are Selling Vegetables And Some Have Become Watchmen

गरीबी की मार:सलमान खान और आमिर खान के साथ काम कर चुके कई एक्टर हुए आर्थिक तंगी के शिकार, कोई बेच रहा है सब्जी तो कोई बन गया चौकीदार

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पॉपुलर डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस 4 के दूसरे रनर-अप रह चुके बिकी दास घर चलाने के लिए फूड डिलीवरी की काम कर रहे हैं। डांसर कोलकाता में डिलीवरी ब्वॉय हैं जिनका हाल ही में एक्सीडेंट हो गया है। इतने बड़े प्लेटफॉर्म में जीत हासिल करने के बावजूद आर्थिक तंगी में डांसर की सच्चाई जानकर हर कोई हैरान है। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का कोई व्यक्ति घर चलाने के लिए छोटे-मोटे काम कर रहा है। इससे पहले सलमान खान और आमिर खान जैसे पॉपुलर एक्ट्रेस के साथ काम कर चुके एक्टर भी घर चलाने के लिए इंडस्ट्री से दूर कहीं चौकीदार का या फिर ठेला लगाने के काम कर रहे हैं।

सवी सिद्धू

ब्लैक फ्राइडे, गुलाल, पटियाला हाउस जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में साइड रोल निभाते नजर आ चुके त्रिलोचन सिंह सिद्धू उर्फ सवी सिद्धू आर्थिक तंगी के शिकार हैं। घर चलाने के लिए एक्टर मुंबई की एक बिल्डिंग में चौकीदार का काम कर रहे हैं। 12 घंटे की शिफ्ट में काम कर रहे सवी ने एक्टिंग से पहले मॉडलिंग भी की है जिसके चलते उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली थी, हालांकि वो एक्टिंग में ज्यादा कामयाब नहीं हो सके।

जावेद हैदर

लॉकडाउन के दौरान बिग बॉस फेम एक्ट्रेस डॉली बिंद्रा ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें एक्टर जावेद हैदर सड़कों में सब्जियां बेचते नजर आ रहे थे। देखते ही देखते ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया। जावेद आमिर खान की गुलाम और सलमान खान की दबंग जैसी कई फिल्मों में बतौर जूनियर आर्टिस्ट नजर आए हैं। जावेद ने कई एक्टर्स के बचपन का रोल निभाकर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री में जगह बनाई थी। जावेद करीब 300 फिल्मों का हिस्सा रहे हैं मगर अफसोस उन्हें आज घर चलाने के लिए ठेले में सब्जी बेचनी पड़ रही है।

राम वृक्ष गौर

कई टीवी शोज में असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके रामवृक्ष गौर काम नहीं होने की वजह से इन दिनों आजमगढ़ में सब्जी बेच रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने बताया, 'पिछले 18 सालों में मैंने कई टीवी शोज और फिल्में कीं, जिनसे मैंने अच्छे खासे पैसे भी कमाए। हालांकि पिछले 3 साल से मेरी तबियत काफी खराब चल रही है जिसकी वजह से मैं ज्यादा काम नहीं कर पाता। इसी दौरान मेरी जितनी भी बचत थी वो इलाज में खर्च हो गई।' रामवृक्ष का सब्जी बेचते हुए वीडियो जमकर वायरल हुआ था जिसके बाद उन्हें भोजपुरी फिल्म में काम मिल गया है।

दिवाकर सोलंकी

दिवाकर आयुष्मान खुराना की ड्रीमगर्ल और सुशांत सिंह राजपूत की सोनचिरैया में नजर आए थे। लॉकडाउन से पहले दिवाकर ऋषि कपूर के साथ फिल्म शर्मा जी नमकीन की शूटिंग कर रहे थे लेकिन फिल्मों की शूटिंग बंद हो गई और दिवाकर के पास कोई काम नहीं बचा। ऐसे में उन्होंने दिल्ली में फल बेचने का काम शुरू किया।

निखिल सहदेव

सलमान खान की फिल्म दबंग के आइकॉनिक गाने मुन्नी बदनाम हुई गाने में नजर आ चुके डांसर महादेव सत्यदेव का घर आर्थिक तंगी का शिकार है। उनके बेटे निखिल सहदेव इन दिनों चाय की दुकान लगाकर गुजारा कर रहे हैं। निखिल अपने पिता महादेव की ही तरह जूनियर आर्टिस्ट हैं जो कमांडो 3 में भी नजर आ चुके हैं। उनके भाई भी छतरी बेच रहे हैं।

हसन

सलमान खान की फिल्म सुल्तान में बतौर जूनियर आर्टिस्ट नजर आए हसन इन दिनों कॉन्ट्रैक्ट में बीएमसी की कचरे वाली गाड़ी चला रहे हैं। उन्हें ये गाड़ी चलाने के लिए रोजाना 200 रुपए मिलते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया, काम बंद होने पर मैंने किसी तरह दो महीनों तक गुजारा किया लेकिन अब घर चलाने के लिए कचरे की गाड़ी चला रहा हूं। मेरे बाकी दोस्त कोई गार्ड का काम कर रहा है तो कोई अस्पताल में काम कर रहा है।

खबरें और भी हैं...