पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खास बातचीत:अदा शर्मा 'सेक्स चेंज ऑपरेशन' पर आधारित वेब सीरीज में निभाएंगी लड़का और लड़की का किरदार, बोलीं- जब मैं एक भूमिका चुनती हूं; तो लिंग के आधार पर नहीं चुनती

मुंबई3 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस अदा शर्मा वेब सीरीज 'पति पत्नी और पंगा' में मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। उनकी माने तो इस फिल्म की कहानी एक बहुत ही सेंसिटिव टॉपिक पर आधारित है। उन्हें उम्मीद है की ये वेब सीरीज ऑडियंस का ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के प्रति नजरिया बदलने में कामयाब होगी। हाल ही में दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान अदा ने वेब सीरीज से जुड़ी खास बातें शेयर की। बातचीत के दौरान, उन्होंने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले बोल्ड कंटेंट पर भी अपनी राय व्यक्त की। बता दें कि 'पति पत्नी और पंगा' भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

अब तक किसी एक्ट्रेस ने नहीं निभाया ऐसा किरदार
'सेक्स चेंज ऑपरेशन' पर आधारित अपनी वेब सीरीज के बारे में अदा ने कहा, खुद को खुश किस्मत समझती हूं कि मुझे इस तरह की भूमिका निभाने का अवसर मिला। इस वेब सीरीज की कहानी एक-दूसरे से बेहद प्यार करने वाले एक कपल के इर्द-गिर्द घूमती है। इस कहानी में ट्विस्ट तब आता है। जब शादी के बाद लड़के को पता चलता है कि उसने जिस लड़की से शादी की है, वह पहले लड़का था। मैंने इसी लड़के का किरदार निभाया है। यह एक ऐसी भूमिका है, जिसे किसी भी एक्ट्रेस ने कम से कम भारत में निश्चित रूप से नहीं निभाया है। यह वेब सीरीज न सिर्फ ऑडियंस को हंसाएगी, बल्कि हमारे समाज में कुछ ऑडियंस की ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के प्रति नजरिया बदलने में भी कामयाब होगी।"

जब मैं एक भूमिका चुनती हूं, तो लिंग के आधार पर नहीं चुनती
अदा शर्मा ने आगे कहा, "जब मैं एक भूमिका चुनती हूं तो मैं इसे लिंग के आधार पर नहीं चुनती। हॉलीवुड में केट ब्लैंचेट ने एक फिल्म में सिंगर बॉब डिलन की भूमिका निभाई थी। केट उनकी आत्मकथा में एक आदमी की भूमिका निभाने वाली पहली लड़की थी। काश हम समय के साथ आगे बढ़ते और अभिनेताओं को लिंग के आधार पर फिल्मों में नहीं लिया जाता। इस फिल्म में मैं शिव और शिवानी दोनों का किरदार निभा रही हूं।"

मैं अपनी बोल्डनेस फिल्म के कांसेप्ट के जरिए लोगों को दिखाना चाहती हूं
अदा शर्मा ने कहा, "मैं एक बहुत ही लालची एक्ट्रेस हूं (हंसते हुए) मुझे अपने करियर में हर किस्म का रोल करना है। मैं अपनी एक्टिंग स्किल्स को एक्स्प्लोर करने का एक भी मौका नहीं छोड़ती। क्यूट लड़की से लेकर फाइटर कमांडो तक, मैंने हर किस्म का रोल निभाया है। हालांकि अब भी ऐसे कई दिलचस्प किरदार हैं। जिसमें मैं अपने आपको देखना चाहती हूं।

उन्होंने कहा, इन दिनों डिजिटल प्लेटफॉर्म पर काफी बोल्डनेस देखने को मिल रही है। हालांकि मैं इसमें बिलकुल कंफर्टेबल नहीं हूं। मैं न्यूडिटी में बिलकुल कंफर्टेबल नहीं हूं। मेरे लिए बोल्डनेस कंटेंट में होना चाहिए ना सिर्फ पहनावे या दिखावे में। हमारी वेब सीरीज 'पति पत्नी और पंगा एक बहुत ही बोल्ड कांसेप्ट है, ऐसा अब तक किसी ने नहीं किया। ये फिल्म भी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। सच कहूं तो मैं अपनी बोल्डनेस वेब सीरीज के कांसेप्ट के जरिए लोगों को दिखाना चाहती हूं।" बता दें कि, अदा ने अपनी फिल्म कमांडो की चौथी फ्रैंचाइजी की तैयारी भी शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें