पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नजरिया:मेंटल हेल्थ पर अदा शर्मा ने कहा- ट्रोलर्स को समझना होगा कि उनकी ट्रोलिंग से किसी के दिमाग पर कितना बुरा असर पड़ सकता है

एक महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

फिल्म 'कमांडो' फेम अदा शर्मा के कई प्रोजेक्ट कोरोना महामारी से हुए लॉकडाउन की वजह से होल्ड पर हैं। कई लोगों की तरह उन्हें भी दुनिया भर में माहौल सही होने का इंतजार है ताकि वो अपना काम शुरू कर सकें। हाल ही में दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान, अभिनेत्री ने बताया कि लॉकडाउन में उन्होंने कई नई सारी चीजें भी सीखी हैं। इन दिनों अभिनेत्री के फेस मास्क सोशल मीडिया पर काफी चर्चे बटोर रहे हैं।

अदा अपने मास्क को पर्सनली डिजाइन करवाती हैं

अदा कहती हैं, "हम सभी बहुत ही बुरे वक्त से गुजर रहे हैं, सोशल मीडिया पर भी काफी नेगेटिविटी है। ऐसे में खुद को मोटिवेट रखना बहुत जरूरी है। मुझे खुद को फैशन में अपडेट रखना बहुत अच्छा लगता है। यही वजह है कि मैंने यूनिक मास्क पहनना शुरू किया फिर चाहे वो स्केलेटन लुक, ड्रैकुला लुक हो या बुल डॉग लुक। मैं पर्सनली इन्हें डिजाइन करवाती हूं और पहनती हूं। मैं खुश हूं कि लोगों को मेरा लुक काफी इम्प्रेस कर रहा है।"

अदा ने मेन्टल हेल्थ पर की बात

सोशल मीडिया पर नेगेटिविटी के बारे में अदा कहती हैं, "खुशनसीब हूं कि मैं उन एक्ट्रेस में से हूं कि लोग सोशल मीडिया पर मुझे काफी सपोर्ट करते है। यदि कुछ अजीब मास्क भी पहनू तो भी लोग उसकी तारीफ ही करते हैं। हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि सोशल मीडिया पर कई लोगों को नेगेटिविटी का सामना करना पड़ता है। इन ट्रोलर्स को समझना होगा कि उनके ट्रोलिंग की वजह से किसी के मेंटल हेल्थ पर बहुत बुरा असर पड़ सकता है। हम सभी बुरे दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में एक दूसरे का साहस बढ़ाना चाहिए और ना कि नेगेटिविटी फैलाने का हिस्सा बनना चाहिए।"

अदा अपने आसपास के लोगों के लिए कुछ करना चाहती हैं

लॉकडाउन में बीत रहे अपने दिनों के बारे में अदा कहती हैं, "सबसे अच्छी बात ये है कि मेरी मां मेरे साथ रहती हैं, ऐसे वक्त में मैं अकेले नहीं हूं। जो तकलीफें मैं दूसरों की सुनती हूं उससे तो मैं खुद को कंपेयर ही नहीं कर सकती हूं। लोगों की परेशानियां मुझसे ज्यादा हैं। बतौर एक्टर, मैं भी जल्द से जल्द शूट पर लौटना चाहती हूं। इस महामारी ने मुझे बहुत कुछ सिखा दिया है, अब मैं खुद से ज्यादा मेरे आसपास के लोगों के लिए कुछ करना चाहती हूं। पहले अपनी जिंदगी के बारे में बहुत सोचती थी, लेकिन अब लोगों के लिए भी जीना चाहती हूं।"

अदा को फिजिकली फिट रहना बहुत पसंद है

फिल्म 'कमांडो' के बारे में बात करते हुए अदा कहती हैं, "इस फिल्म के जरिए मुझे एक अलग ही पहचान मिली है। मुझे लगता है कि इस फिल्म की तैयारी मैं बचपन से ही करती आ रही हूं। पर्सनली मेरे लिए खुद को फिजिकली फिट रखना बहुत मायने रखता है। इस फ्रैंचाइजी के जरिये मुझे हर स्टंट करने का मौका मिलता है। फिल्म की अगली फ्रैंचाइजी की स्क्रिप्टिंग पूरी हो चुकी है, जैसे ही परमिशन मिलेगी हम शूटिंग शुरू कर देंगे।" बातचीत के दौरान, अभिनेत्री ने बताया कि उन्होंने इस लॉकडाउन में बांसुरी बजाना सीखा है। उन्हें म्युजिक इंस्ट्रूमेंट सुनने के साथ-साथ सिखने का भी शौक है।

खबरें और भी हैं...