पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिल्ममेकर की पहल:फिल्म इंडस्ट्री के 30 हजार कर्मचारियों के वैक्सीनेशन का खर्च उठाएंगे आदित्य चोपड़ा, मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांगी इजाजत

10 दिन पहलेलेखक: राजेश गाबा
  • कॉपी लिंक

यश चोपडा फाउंडेशन ने सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री के तकरीबन 30 हजार वर्कर्स की वैक्सीन का पूरा खर्च वहन करने की तैयारी कर ली है। फाउंडेशन ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजे एक पत्र में लिखा है कि या तो उन्हें वैक्सीन खरीदने की अनुमति दी जाए या तो फिर वैक्सीन अलॉट की जाए।

फाउंडेशन ने कहा है कि वे फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज एसोसिएशन (FWICE) के जरिए उनके सहयोगी एसोसिएशन के मेंबर्स की वैक्सीन का पूरा जिम्मा लेना चाहते हैं। वे वैक्सीन के ट्रांसपोर्टेशन से लेकर सारा लॉजिस्टिक्स का खर्च भी वहन करने के लिए तैयार हैं।

महाराष्ट्र में अप्रैल के तीसरे सप्ताह से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। फिर सरकार ने से 15 मई तक आगे बढ़ाया दिया। लॉकडाउन की वजह से सारी फिल्म और टीवी की शूटिंग रुकी हुई है। इस वजह से सिनेमा के अलग-अलग क्राफ्ट से जुड़े कर्मचारी बेरोजगार हो गए हैं। ज्यादातर लोगों को रोज के काम के हिसाब से पैसे मिलते हैं।

FWICE की मांगों पर नहीं आया सरकार का जवाब

FWICE इससे पहले बायो बबल में शूटिंग शुरू करने की अनुमति की मांग कर चुका है। साथ ही यह भी कर चुके हैं कि अगर शूटिंग शुरू नहीं होती है तो ये कर्मचारियों के लिए कोई राहत पैकेज दिया जाना चाहिए। लेकिन सरकार ने इन मांगों पर कोई उत्तर नहीं दिया।

हम सरकार को फुल सपोर्ट करेंगे : FWICE

FWICE के चीफ एडवाइजर अशोक पंडित ने बताया, "यश चोपड़ा फाउंडेशन की रिक्वेस्ट हमने सीएम को भेजी है। हमने पत्र में बताया है कि एसोसिएशन में रजिस्टर्ड 30000 एम्प्लॉयज के वैक्सीनेशन का खर्च यश चोपड़ा फाउंडेशन वहन करेगा। इससे राज्य सरकार पर कोई आर्थिक भार नहीं आएगा। जिन-जिन सेंटर पर वैक्सीनेशन लगेगी, वहां FWICE के टीम मेंबर्स और फाउंडेशन के लोग सरकार को पूरा को-ऑपरेट करेंगे। एक बार फिल्म इंडस्ट्री की बैकबोन कहे जाने वाल्ले इन एम्प्लॉयज को वैक्सीन लग जाएगी तो ये लोग बगैर डर के शूटिंग पर लौट सकेंगे। उनकी डेली आमदनी फिर शुरू हो जाएगी।"

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें