थिएटर में रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक हुई पठान:मध्य प्रदेश-बिहार-यूपी समेत कई राज्यों में विरोध, फर्स्ट शो के बाद 300 स्क्रीन और बढ़ाए

दिल्ली/भोपाल/लखनऊ/पटना3 दिन पहले
पठान फिल्म देशभर के 5 हजार 200 स्क्रीन पर रिलीज की गई। इस दौरान कई जगह प्रदर्शन हुए और कई जगहों पर फैंस ने सेलिब्रेट भी किया।

शाहरुख खान की फिल्म पठान बुधवार को देशभर की 5200 स्क्रीन पर रिलीज हुई। कहीं इस फिल्म को सपोर्ट मिल रहा है तो कहीं इसका विरोध चल रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन के चलते पहला शो रद्द कर दिया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में भी पठान के खिलाफ सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार और यूपी में कई जगह पठान के पोस्टर फाड़े गए।

इस विरोध के बावजूद फर्स्ट शो हुआ तो 300 स्क्रीन बढ़ानी पड़ी यानी अब देश में ये फिल्म 5500 स्क्रीन पर दिखाई जा रही है।

थिएटर में रिलीज से एक दिन पहले पठान ऑनलाइन लीक हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म की पायरेटेड कॉपी Filmyzilla और Filmy4wap पर मिल रही है। फिल्म मेकर्स ने फैंस से सिनेमा घरों में फिल्म देखने की अपील की। साथ ही यह भी कहा कि थिएटर्स में फिल्म की वीडियोग्राफी ना करें और ना ही इसे किसी के साथ शेयर करें।

25 सिंगल स्क्रीन दोबारा शुरू, शाहरुख बोले- आप सभी को और मुझे कामयाबी मिले
पठान के साथ 25 सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल भी दोबारा से शुरू हुए हैं, जो कोविड के दौरान किसी वजह से बंद हो गए थे। इस बात पर खुशी जाहिर करते शाहरुख ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया और उन सभी सिंगल स्क्रीन्स को बधाइयां दीं।

SRK ने लिखा, ‘बचपन में सारी फिल्में सिंगल स्क्रीन्स पर ही देखी हैं। उसका अपना अलग ही मजा है। दुआ और प्रार्थना करता हूं कि आप सबको और मुझे कामयाबी मिले। री-ओपनिंग के लिए बधाइयां।’

सबसे पहले पठान के लिए क्रेजी फैंस को देखिए

हैदराबाद में एक सिनेमा हॉल के बाहर शाहरुख के फैंस फिल्म रिलीज पर सेलिब्रेशन करते नजर आए। यहां लोग ढोल-नगाड़ों पर नाचते हुए दिखे। सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें लोग पठान की रिलीज का जश्न मना रहे हैं।

हैदराबाद में सिनेमा हॉल के बाहर पठान रिलीज का सेलिब्रेशन करते फैंस।
हैदराबाद में सिनेमा हॉल के बाहर पठान रिलीज का सेलिब्रेशन करते फैंस।

मध्य प्रदेश: हिंदू संगठनों ने सिनेमाघरों से स्टाफ को बाहर निकाला
इंदौर में पठान के फर्स्ट शो से पहले पहले ही हिंदूवादी संगठनों ने सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन किया। सिनेमाघरों में पहला शो रद्द कर दिया गया है। कार्यकर्ता सिनेमाघरों के भीतर गए और स्टाफ को बाहर निकाल दिया। चेतावनी दी कि पठान मूवी न चलाएं। हालांकि कमिश्नर ने दावा किया कि कानून-व्यवस्था नहीं बिगड़ेगी। सिनेमाघरों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। रतलाम में भी हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म का विरोध किया है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इंदौर के एक सिनेमा हॉल के बाहर भगवा झंडे और लाठी डंडे लेकर पहुंचे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता।
इंदौर के एक सिनेमा हॉल के बाहर भगवा झंडे और लाठी डंडे लेकर पहुंचे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता।

उत्तर प्रदेश: कई सिनेमा घरों के बाहर पुलिस तैनात
आगरा में बुधवार को पठान मूवी के रिलीज होने से पहले हिंदूवादी संगठनों ने विरोध किया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बागपत में भी हंगामा हुआ और पोस्टर जलाए गए। सिनेमा घर मालिकों ने सुरक्षा की मांग की। इसके बाद हॉल के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मेरठ और कानपुर में फिल्म के 80% से ज्यादा शो बुक हैं। मेरठ में फैन ने केक काटकर फिल्म को सेलिब्रेट किया। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...)

कर्नाटक: VHP बोली- फिल्म में सनातन धर्म को नीचा दिखाया

कर्नाटक में भी कई जगहों पर पठान की रिलीज का विरोध हो रहा है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बेंगलुरु में फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया। उसके पोस्टर्स जलाए। VHP का कहना है कि इस फिल्म में सनातन धर्म को नीचा दिखाया गया है।

बिहार: भागलपुर में पोस्टर्स जलाए, विरोध जारी
भागलपुर में पठान फिल्म के पोस्टर्स जलाए गए। हिंदू संगठन रिलीज का विरोध कर रहे हैं। बुधवार सुबह कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए- फिल्म चलेगा, हॉल जलेगा। कार्यकर्ताओं ने कहा कि फिल्म में सनातन के खिलाफ सीन हैं। सनातन धर्म को नीचा दिखाया गया है। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने कहा कि फिल्म रिलीज होगी और सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...)

भागलपुर में प्रशासन ने समझा-बुझाकर विरोध कर रहे लोगों को हटाया। उसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच हॉल में फिल्म दिखाई जा रही है।
भागलपुर में प्रशासन ने समझा-बुझाकर विरोध कर रहे लोगों को हटाया। उसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच हॉल में फिल्म दिखाई जा रही है।

छत्तीसगढ़ में भी 'पठान' का विरोध:बजरंगियों ने थिएटर में बंद करवाई मूवी, फिल्म का बैनर उतारा, सड़क पर जलाए पोस्टर

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में 25 जनवरी को पठान मूवी का जमकर विरोध किया गया। बजरंगियों ने शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण को देश विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने भिलाई तीन की मुक्ता टॉकीज में चल रही मूवी को बंद कराते हुए उसके बैनर को उतरवाया और पोस्टर भी जलाए। इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

खबरें और भी हैं...