पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शूटिंग अपडेट:अजय देवगन दिसंबर से शुरू करेंगे चाणक्य की शूटिंग, 'सीक्रेट्स ऑफ सिनौली’ के मेकर नीरज पांडे ने किया कन्फर्म

2 महीने पहले

बतौर फिल्‍मकार नीरज पांडे फिल्‍मों, वेब शोज और डॉक्‍यूमेंट्री तक में कोई फर्क नहीं कर रहे। वे अपनी डॉक्‍यूमेंट्री ‘सीक्रेट्स ऑफ सिनौली’ लेकर आए हैं। उसके बाद वो वेब शो ‘स्‍पेशल ऑप्‍स‘ के दूसरे सीजन में जुटेंगे। फिर वे अजय देवगन के साथ ‘चाणक्‍य’ की शूटिंग शुरू करेंगे। इसकी पुष्‍ट‍ि खुद नीरज पांडे ने की है। चाणक्य, तान्हाजी के बाद अजय की एक और हिस्टॉरिक कैरेक्टर फिल्म होगी।

सीक्रेट्स ऑफ सिनौली पर की बात
दैनिक भास्‍कर से खास बातचीत में नीरज पांडे ने कहा, ‘व्‍यक्तिगत तौर पर मैं और हमारी कंपनी कहानियों में यकीन रखते हैं। वह तैयार कर लेने के बाद सोचते हैं कि उसे फिल्‍म की शक्‍ल देनी है या वेब शो या फिर डॉक्‍यूमेंट्री। ‘सीक्रेट ऑफ सिनौली’ भी अहम कहानी है। इससे एक ऐसी खोज हुई, जो सोने की चिड़िया वाले भारत की थ्‍योरी को और मजबूत करती है। इसमें हमें आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया यानी एएसआई की भी काफी मदद मिली। उन्‍होंने डेढ़ साल में जितने एक्‍सकैवेशन किए, वह सारी रिसर्च मिली। इस तरह हम एक इनक्रेडिबल इंडिया की बात कर रहे हैं। एएसआई आगे भी उन लोकेशनों पर अपनी खुदाई जारी रखने वाला है। इस तरह मुमकिन है कि हम सिनौली के अगले सीजन भी तैयार कर सकें।’

चंद्रप्रकाश जी की रिसर्च काम आई
सवाल ‘चाणक्‍य’ का तो इसमें मैंने डॉक्‍टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी की रिसर्च, इंटरेक्‍शन और आइडिया को भी काफी चेरिश और रेलिश किया है। मेरी कोशिश है कि मैं भी एक ऐसी ही चाणक्‍य बनाऊं, जिसे वो भी पसंद करें। हमारी ‘चाणक्‍य’ वीएफएक्‍स हैवी फिल्‍म है। इसकी शूटिंग जरूर साल के आखिर में होगी, पर तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। हमने एक हफ्ते का टेस्‍ट शूट किया है। उसकी जरूरत वीएफएक्‍स में पड़ती है। बाकी हम जल्‍द इसकी अनाउंसमेंट करेंगे।

अजय की पर्सनैलिटी पर शूट करता हे रोल
अजय देवगन की भी हिस्‍ट्री में काफी दिलचस्‍पी रही है। ‘चाणक्‍य’ हम सबके लिए स्‍पेशल इसलिए है कि वह यूनीक पर्सनैलिटी हैं। टीवी शोज तो बहुत बने लेकिन अब तक उन पर फिल्‍म कभी बनी नहीं थी। ऐसे में सब्‍जेक्‍ट और पर्सनैलिटी दोनों ने हमें काफी एक्‍साइट किया कि हम यह प्रोजेक्‍ट करें। और वह हम कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें