पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

करो-ना मदद:धारावी बचाने उतरे अजय देवगन, 15 दिन में बने क्वारैंटाइन सेंटर के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और वेटिंलेटर्स का इंतजाम किया

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी मुंबई में कोरोनावायरस का एपिसेंटर है। यहां 15 दिन के भीतर एक क्वारैंटाइन सेंटर बनाया गया है। अजय देवगन ने यहां 200 बेड के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और दो पोर्टेबल वेंटिलेटर्स का खर्च उठाया है। जी-नॉर्थ के असिस्टेंट म्युनिसिपल कमिश्नर ने बताया कि हमने अजय से बताया कि हमें ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर्स चाहिए और वे तुरंत इसका खर्च उठाने के लिए राजी हो गए।

धारावी के क्वारैंटाइन सेंटर में 4 डॉक्टर, 12 नर्सें और 20 वॉर्ड अटेंडेंट हैं। इस क्वारैंटाइन सेंटर का इस्तेमाल केवल कोरोना मरीजों के लिए किया जा रहा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 2286 मौतें हुई हैं। यहां संक्रमितों की संख्या भी देश में सबसे ज्यादा है। यहां अब तक 67 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

धारावी के 700 परिवारों की मदद की थी

अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए क्वारैंटाइन सेंटर को यह मदद मुहैया करवाई गई है। 27 मई को अजय देवगन ने एक ट्वीट के जरिए धारावी की मदद की अपील की थी। उन्होंने लिखा था- धारावी कोरोना संक्रमण का एपिसेंटर है। यहां पर राशन और हाईजीन किट पहुंचाने के लिए बहुत सारे लोग एनजीओ के जरिए मदद में जुटे हुए हैं। हम अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं। आप भी यहां के लोगों के लिए डोनेट करिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser