करो-ना मदद / धारावी बचाने उतरे अजय देवगन, 15 दिन में बने क्वारैंटाइन सेंटर के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और वेटिंलेटर्स का इंतजाम किया

AJay devgn quietly donated oxygen cylinder and ventilators for new hospital in Dharavi
X
AJay devgn quietly donated oxygen cylinder and ventilators for new hospital in Dharavi

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 07:54 PM IST

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी मुंबई में कोरोनावायरस का एपिसेंटर है। यहां 15 दिन के भीतर एक क्वारैंटाइन सेंटर बनाया गया है। अजय देवगन ने यहां 200 बेड के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और दो पोर्टेबल वेंटिलेटर्स का खर्च उठाया है। जी-नॉर्थ के असिस्टेंट म्युनिसिपल कमिश्नर ने बताया कि हमने अजय से बताया कि हमें ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर्स चाहिए और वे तुरंत इसका खर्च उठाने के लिए राजी हो गए।


धारावी के क्वारैंटाइन सेंटर में 4 डॉक्टर, 12 नर्सें और 20 वॉर्ड अटेंडेंट हैं। इस क्वारैंटाइन सेंटर का इस्तेमाल केवल कोरोना मरीजों के लिए किया जा रहा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 2286 मौतें हुई हैं। यहां संक्रमितों की संख्या भी देश में सबसे ज्यादा है। यहां अब तक 67 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

धारावी के 700 परिवारों की मदद की थी

अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए क्वारैंटाइन सेंटर को यह मदद मुहैया करवाई गई है। 27 मई को अजय देवगन ने एक ट्वीट के जरिए धारावी की मदद की अपील की थी। उन्होंने लिखा था- धारावी कोरोना संक्रमण का एपिसेंटर है। यहां पर राशन और हाईजीन किट पहुंचाने के लिए बहुत सारे लोग एनजीओ के जरिए मदद में जुटे हुए हैं। हम अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन के जरिए 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं। आप भी यहां के लोगों के लिए डोनेट करिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना