अक्षय को मिलेगा सम्मान:अक्षय कुमार को लियोनार्डो डिकैप्रियो के साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए 'गोल्डन ग्लोब ऑनर्स फाउंडेशन' करेगा सम्मानित

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया भर के कई सिलेब्रिटीज लंबे समय से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि अब तक भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कई सेलेब्स ने भी इस तरह के कार्यों में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने का काम किया है। अक्षय कुमार भी लंबे समय से कई तरीकों से पर्यावरण संरक्षण के लिए काम कर रहे हैं। अब अक्षय के इन प्रयासों के लिए 'गोल्डन ग्लोब ऑनर्स फाउंडेशन' द्वारा उन्हें हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो डिकैप्रियो और अन्य लोगों के साथ सम्मानित किया जाएगा।

अक्षय ने लोगों में जागरूकता फैलाने का काम किया
सूत्रों के मुताबिक, अक्षय कुमार ने भारत में खराब स्वच्छता के मुद्दों पर जागरूकता फैलाने और लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वहीं लियोनार्डो डिकैप्रियो ने जैव विविधता के संरक्षण, समुद्र और वन संरक्षण और जलवायु परिवर्तन की दिशा में सक्रिय रूप से काम किया है। यही कारण है कि अक्षय और लियोनार्डो के इन प्रयासों को मान्यता दी गई है। इन दोनों के अलावा एक्ट्रेस एमा वॉटसन और सारा मार्गरेट को भी सम्मानित किया जाएगा।

कई सिलेब्रिटीज कर रहे पर्यावरण संरक्षण जैसे मुद्दों पर काम
इससे पहले भी अक्षय कुमार को इस तरह के कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। अक्षय के अलावा अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, दीया मिर्जा, अजय देवगन समेत कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज भी लंबे समय से पर्यावरण संरक्षण जैसे कई मुद्दों पर एक्टिवली काम कर रहे हैं।

पिछली बार 'लक्ष्मी' में नजर आए थे अक्षय
वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' और 'बेल बॉटम' रिलीज के लिए तैयार हैं। लेकिन कोरोना के कारण मेकर्स इन फिल्मों को रिलीज नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा अक्षय 'अतरंगी रे' और 'बच्चन पांडे' में भी दिखाई देंगे। अक्षय पिछली बार फिल्म 'लक्ष्मी' में नजर आए थे।

खबरें और भी हैं...