पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

PUBG की जगह अक्षय का FAU-G:पबजी पर बैन के दो दिन बाद अक्षय कुमार ने फौजी गेम लाने का ऐलान किया; रेवेन्यू का 20% फौजियों के ट्रस्ट को जाएगा

8 महीने पहले
फोटो वीडियो अक्षय कुमार के सोशल मीडिया से साभार
  • सरकार ने 2 सितंबर को 118 चीनी ऐप्स को बैन किया था, इनसे देश की सुरक्षा को खतरा बताया गया था
  • अक्षय ने कहा FAU-G गेम आत्मनिर्भर भारत मूवमेंट का हिस्सा, ये प्लेयर्स को जवानों की शहादत बताएगा

चीन में बने पॉपुलर मोबाइल गेमिंग ऐप पबजी पर बैन के दो दिन बाद ही अक्षय कुमार ने FAU-G यानी फौजी गेम लॉन्च करने का ऐलान किया है। यह गेम खेलने वालों को देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी जानकारी देगा। यह अक्षय कुमार का पहला गेमिंग वेंचर है।

केंद्र ने 2 सिंतबर को पबजी समेत 118 चाइनीज ऐप्स को बैन कर दिया था। सरकार ने कहा था कि इनसे भारत की सुरक्षा को खतरा है।

भारत के वीर ट्रस्ट को देंगे रेवेन्यू का हिस्सा

अक्षय ने इंस्टाग्राम पर लिखा है- पीएम मोदी के आत्मनिर्भर मूवमेंट को सपोर्ट करते हुए इस एक्शन गेम का प्रेजेंट करते हुए गर्व हो रहा है। निडर और एकता की मिसाल गार्ड्स - फौजी। एंटरटेनमेंट से इतर इस खेल में प्लेयर्स हमारे सैनिकों के सैक्रिफाइज को जान सकेंगे। इस मोबाइल गेम से मिलने वाले रेवेन्यू का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।

पबजी भारत में 17.5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया था

फौजी गेम के बारे में फिलहाल इतनी ही इन्फॉर्मेशन सामने आई है। यह गेम तब लॉन्च किया जा रहा है, जब पबजी पर बैन लगा दिया है। पबजी भारत में बेहद पॉपुलर था। इसे देश में करीब 17.5 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया था।

गलवान में भारत-चीन के सैनिकों की झड़प के बाद केंद्र ने 29 जून को 59 चीनी ऐप्स, 27 जुलाई को 47 ऐप और 2 सितंबर को 118 ऐप्स बैन किए हैं। हालांकि, पबजी का मोबाइल और डेस्कटॉप वर्जन अभी भी मौजूद है। लेकिन, अक्षय कुमार के अनाउंसमेंट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने फौजी को लेकर पॉजिटिव कमेंट्स दिए हैं।

ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा फौजी

अक्षय के इस गेम के बारे में शेयर करते ही यह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा। FAU-G यानी फौजी गेम को विशाल गोंदाल के इंडिया गेम्स और बैंगलुरु के एनकोर गेम्स ने मिलकर तैयार किया है। इंडिया ट्रेंडिंग में आते ही महज एक घंटे के अंदर इस पर करीब 20 हजार से ज्यादा ट्वीट्स किए जा चुके हैं।

बियर ग्रिल्स के साथ भी एक्शन करते नजर आएंगे अक्षय

बात अगर अक्षय के वर्क फ्रंट की करें तो हाल ही में वो अपनी फिल्म बेल बॉटम की शूटिंग के सिलसिले में ब्रिटेन गए थे। यह कोरोना के बाद शूटिंग की इजाजत मिलने पर शूट हो रहा बड़ा बॉलीवुड प्रोजेक्ट है। इसमें वाणी कपूर अक्षय कुमार के अपोजिट हैं। इसके अलावा अक्षय मैन वर्सेज वाइल्ड फेम बियर ग्रिल्स के साथ एक शो में नजर आएंगे। शो का नाम है इन टू द वाइल्ड।

अक्षय ने इस एपिसोड का प्रोमो भी शेयर किया था और कहा था कि बियर ग्रिल्स के लिए उनके मन में बेहद सम्मान है। ग्रिल्स भी अक्षय की सादगी और चुनौतियों के लिए उनके जुनून से काफी प्रभावित हुए थे। ग्रिल्स ने कहा था कि अक्षय के सामने चुनौती रखो तो उनकी आंखों में चमक आ जाती है और ऐसा उन्होंने बहुत कम सेलेब्रिटीज में देखा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें