पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सोशल कॉज:भूमि पेडणेकर के कैम्पेन OneWishForEarth के सपोर्ट में आए अक्षय, अनुष्का और करण जौहर: क्लाईमेट वॉरियर बनकर बताई अपनी विश

2 महीने पहले
वीडियो भूमि पेडणेकर के इंस्टाग्राम से साभार

5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस है, इसके पहले भूमि पेडणेकर ने पृथ्वी के लिए एक विश मांगने के लिए OneWishForEarth कैम्पेन शुरू किया है। भूमि खुद क्लाईमेट वॉरियर के तौर पर काम कर रही हैं। भूमि पेडणेकर की इस पहल में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा और करण जौहर भी सपोर्ट कर रहे हैं। इन सभी ने अपने सोशल मीडिया पर वीडियो और संदेश पोस्ट कर पृथ्वी के लिए एक विश शेयर की है।

भूमि आगे कहती हैं- "पर्यावरण दिवस की बात करें तो क्लाइमेट वॉरियर एक छोटे से कैंपेन– ‘वन विश फॉर द अर्थ’ की शुरुआत है। मौजूदा हालात में क्लाइमेट क्राइसिस की वजह से कई तरह की समस्याएं पैदा हुई हैं, जिनका सामना आज पूरी दुनिया को करना पड़ रहा है। मैं चाहती हूं देश का हर नागरिक क्लाइमेट वॉरियर बने और एक ऐसी समस्या को दूर करने में साथ मिलकर काम करे, जो हमारे आने वाले जनरेशन्स के लिए एक बड़ा खतरा है।

करण जौहर ने अपने मैसेज में जल संरक्षण की बात कही है। इसके लिए उन्होंने लियोनार्दो दा विंची के कथन का प्रयोग किया है- पानी प्रकृति की सभी चीजों को चलाने वाली शक्ति है। मेरी विश है कि पानी का संरक्षण किया जाए और जल संसाधनों को बचाकर रखा जाए। इसके लिए मैं अपने स्तर पर काम कर रहा हूं और बच्चों को भी यही सिखा रहा हूं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें