संकट में दरियादिली / पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ का योगदान देने के बाद अक्षय ने बीएमसी को दिए 3 करोड़ रुपए

अक्षय कुमार लगातार अपने फैन्स को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक कर रहे हैं और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।
X

दैनिक भास्कर

Apr 10, 2020, 03:01 PM IST

मुंबई. कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में सुपरस्टार अक्षय कुमार दिल खोलकर मदद कर रहे हैं। पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए की सहयोग राशि देने के बाद उन्होंने बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) को 3 करोड़ रुपए का योगदान दिया है, जिससे कि पर्सनल प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट (पीपीई)  के प्रोडक्शन में मदद मिल सके। इस बात की पुष्टि बीएमसी के संयुक्त नगर आयुक्त आशुतोष सलिल ने की। 

आशुतोष कहते हैं, "कुछ दिन पहले अक्षय कुमार बीएमसी कमिश्नर के संपर्क में आए थे। उसके बाद उन्होंने दान दिया। हमें खुशी है कि अभिनेता हमें अपना समझकर मदद कर रहे हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि धनराशि जटिल प्रक्रियाओं में न फंसे। उनके द्वारा दान की गई रकम सामान्य निधि में जाएगी, जिसका उपयोग पीपीई, मास्क, दस्ताने और रैपिड टेस्टिंग किट के उत्पादन में किया जाएगा।"

पीएम केयर्स फंड में योगदान देने वाले पहले सेलेब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 मार्च को पीएम केयर फंड का ऐलान किया था और देशवासियों से इसमें सहयोग देने की अपील की थी। इसके तुरंत बाद अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए का कॉन्ट्रिब्यूशन देने का ऐलान किया था और वे ऐसा करने वाले पहले बॉलीवुड सेलेब बने। अक्षय ने ट्विटर पर लिखा था, "इस समय हमारे लोगों का जिंदा रहना सबसे ज्यादा मायने रखता है। इसके लिए हमें कुछ भी और सबकुछ करने की जरूरत है। मैं अपनी बचत में से नरेंद्र मोदीजी के पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए देने की प्रतिज्ञा करता हूं। आइए जिंदगियां बचाएं। जान है तो जहान है।"

सोशल मीडिया पर शुरू किया दिल से थैंक यू अभियान 
अक्षय कुमार हमेशा से ही ट्रेंड सेटर रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें वे #DilSeThankYou लिखा हुआ कार्ड पकड़े नजर आ रहे थे। इसके साथ उन्होंने कैप्शन में अपने पूरे परिवार की तरफ से पुलिस, नगर निगम के वर्कर्स, डॉक्टर्स, नर्स, एनजीओ, वॉलेंटियर्स, सरकारी अधिकारियों, वेंडर्स और बिल्डिंग के गार्ड्स को कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में योगदान देने के लिए दिल से धन्यवाद किया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना