खुलासा:अक्षय कुमार नहीं थे फिल्म 'एयरलिफ्ट' के डायरेक्टर की पहली पसंद, एक्टर ने खुद निखिल आडवाणी से कहा था- मैं यह फिल्म करना चाहता हूं

7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अक्षय कुमार इस समय अपने प्रोजेक्ट्स की शूटिंग में व्यस्त हैं और उनकी कुछ फिल्में रिलीज के लिए भी तैयार हैं। क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने अब अपनी नई गाइडलाइन में जल्द ही थिएटर खोल रही है। अक्षय, जो अब हमेशा डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के लिए उनकी पहली पसंद रहते हैं। लेकिन अक्षय हिट फिल्म 'एयरलिफ्ट' के लिए पहली पसंद नहीं थे। यह खुलासा फिल्म मेकर निखिल आडवाणी ने किया है।

इरफान थे पहली पसंद
हाल ही में, एक इंटरव्यू में निखिल ने बताया कि फिल्म के लिए पहली पंसद दिवंगत एक्टर इरफान खान थे। बात करते हुए उन्होंने कहा कि अक्षय ही थे जो फिल्म में काम करना चाहते थे। निखिल ने कहा, "मैं एक बार अक्षय को एक फिल्म सुनाने गया था और उन्होंने तुरंत कहा, 'नहीं यह मेरे लिए नहीं है'। उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं और क्या काम कर रहा हूं। मैंने कहा कि एक और फिल्म है जिसे मैं डायरेक्ट नहीं कर रहा हूं। राजा मेनन नामक एक डायरेक्टर इसे बनाएंगे, यह एक रियल इंसीडेंट पर बेस्ड है। वह फिल्म एयरलिफ्ट थी। अगली सुबह अक्षय ने कहा, तुम मुझे यह फिल्म क्यों नहीं देते।

मैं वास्तव में यह फिल्म करना चाहता हूं
डायरेक्टर ने आगे कहा, "मैंने कहा क्योंकि आप इसे कभी नहीं करेंगे। कोई गाना नहीं है, राजा मेनन की पहली फिल्म 'बारह आना' थी ... संख्याएं जुड़ती नहीं हैं। साथ ही राजा इस फिल्म के लिए इरफान को चाहते हैं। उन्होंने कहा कि क्या आप कृपया उनसे बात कर सकते हैं, मैं वास्तव में यह फिल्म करना चाहता हूं।

अक्षय के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
इस बीच, अक्षय के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स में हाल ही में दिल्ली में आनंद एल राय की 'रक्षा बंधन' की शूटिंग पूरी की। वह जल्द ही कैटरीना कैफ के साथ 'सूर्यवंशी' में नजर आएंगे। इसके अलावा उनके पास 'पृथ्वीराज', 'बच्चन पांडे', 'सिंड्रेला' और 'राम सेतु' हैं।

कोलोन इन्फेक्शन से हुआ था निधन
न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से जूझ रहे इरफान ने 29 अप्रैल 2020 को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। उन्हें करीब एक सप्ताह पहले कोलोन इन्फेक्शन के चलते वहां भर्ती कराया गया था और वे आईसीयू में भर्ती थे। इरफान खान आखिरी बार 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे, जो 13 मार्च को रिलीज हुई थी।

खबरें और भी हैं...