बॉलीवुड में सीक्वल का ट्रेंड:'आवारा पागल दीवाना' के सीक्वल में फिर नजर आएंगे अक्षय कुमार, ये भी हैं बॉलीवुड की अपकमिंग सीक्वल फिल्में

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, रिमी सेन, आफताब शिवदासनी और सुनील शेट्टी स्टारर फिल्म आवारा पागल दीवाना के सीक्वल की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ही इस सीक्वल को प्रोड्यूस करेंगे। जहां 2002 की फिल्म को विक्रम भट्ट ने निर्देशित किया था वहीं खबरें हैं कि मीटू मामले में फंसे साजिद खान इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। आवारा पागल दीवाना से पहले भी इंडस्ट्री में की सीक्वल फिल्मों की तैयारियां जारी हैं। आइए जानते हैं बॉलीवुड की अपकमिंग सीक्वल फिल्में कौन सी हैं-

एक विलेन 2

साल 2014 में रिलीज हुई सिद्धार्थ मल्होत्रा, रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म एक विलेन का सीक्वल जल्द ही आने वाला है। इस नई सीक्वल फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, जॉन अब्राहम और दिशा पाटनी लीड रोल में नजर आएंगे, जिसकी शूटिंग भी अब शुरू हो चुकी है। कोरोना महामारी के बीच इन दिनों फिल्म की शूटिंग गोवा में जारी है।

हंगामा 2

हाल ही में शिल्पा शेट्टी और परेश रावल ने अपकमिंग फिल्म हंगामा 2 की शूटिंग खत्म की है। ये फिल्म 2003 में रिलीज हुई सुपरहिट कॉमेडी ड्रामा फिल्म हंगामा का सीक्वल होने वाली है। पिछली फिल्म में रिमी सेन, आफताब शिवदासनी, अक्षय खन्ना, परेश रावल, शोमा आनंद और राजपाल यादव अहम किरदारों में थे, वहीं अब फिल्म की लीड कास्ट बदल दी गई है। फिल्म में जावेद जाफरी के बेटे मिजान जाफरी, साउथ एक्ट्रेस प्रनिता सुभाष, शिल्पा शेट्टी और परेश रावल की कन्फ्यूजन से भरी लव स्टोरी नजर आने वाली है जिसे कॉमेडी से सजाया गया है। ये फिल्म शिल्पा शेट्टी की एक्टिंग कमबैक फिल्म है।

बंटी और बबली 2

अपकमिंग क्राइम कॉमेडी फिल्म बंटी और बबली 2 साल 2005 की बंटी और बबली की सीक्वल है। फिल्म में पुरानी फिल्म की ही तरह सैफ अली खान और रानी मुखर्जी नजर आने वाले हैं, हालांकि लीड रोल में सिद्धांत चतुर्वेदी और न्यूकमर शरवरी वाघ हैं। इस फिल्म को साल 2020 के आखिर में रिलीज किया जाने वाला था, लेकिन कोरोना के चलते इसकी रिलीज टाल दी गई है।

दोस्ताना 2

करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी दोस्ताना एक जबरदस्त हिट फिल्म साबित हुई थी जिसमें प्रिंयका चोपड़ा, अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम ने लीड रोल निभाया था। अब इस साल फिल्म का सीक्वल दोस्ताना 2 रिलीज होने वाली है जिसमें जान्हवी कपूर, कार्तिक आर्यन और लक्ष्य लालवानी लीड रोल में हैं। इस फिल्म को हॉलीवुड डायरेक्टर कॉलिन निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म को धर्मा प्रोडक्शन द्वारा प्रोड्यूस किया जा रहा है जिसकी शूटिंग का पहला शेड्यूल भी पूरा हो चुका है।

बधाई दो

भूमि पेडनेकर और राजकुमार राव ने कुछ महीनों पहले ही बधाई दो फिल्म की शूटिंग शुरू की है। ये फिल्म साल 2018 की फिल्म बधाई हो की सीक्वल है जिसमें पहले आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा लीड रोल में थे। इस अपकमिंग फिल्म में राजकुमार राव दिल्ली के एक ऐसे पुलिस अधिकारी की भूमिका हैं जो महिलाओं के थाने में अकेले पुरुष हैं।

भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी जल्द ही प्रियदर्शन की आइकॉनिक हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया का सीक्वल लेकर आ रहे हैं। साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म भूल भुलैया में अक्षय कुमार, विद्या बालन और शाइनी आहूजा लीड रोल में थे। वहीं इस नई सीक्वल में कार्तिक आर्यन, कियारा आडवाणी, तबू, परेश रावल, राजपाल यादव, संजय मिश्रा और नलनेश नील जैसे किरदार नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को पहले 2020 में रिलीज किया जाने वाला था हालांकि कोरोना के चलते फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हो सकी।

खबरें और भी हैं...