ओटीटी प्लेटफॉर्म बना सहारा:जल्द डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं अक्षय खन्ना, इन सितारों ने भी बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद थामा ओटीटी का दामन

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

आखिरी बार बॉलीवुड फिल्म सेक्शन 375 में नजर आए एक्टर अक्षय खन्ना जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए एक्टिंग कमबैक कर रहे हैं। अक्षय की अपकमिंग फिल्म स्टेट ऑफ सीजः टेम्पल अटैक उनका डिजिटल डेब्यू होने वाला है जो जी 5 पर स्ट्रीम की जाएगी। ये फिल्म 2002 में गांधीनगर, गुजरात के अक्षरधाम मंदिर में हुए हमले की कहानी होगी जिसमें करीब 80 लोग घायल हुए थे। एक्टर अपनी डिजिटल डेब्यू फिल्म में स्पेशल टास्क फोर्स ऑफिसर की भूमिका निभाएंगे। अक्षय से पहले भी कई एक्टर बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद ओटीटी के जरिए वापसी कर चुके हैं। आइए जानते हैं वो सितारे कौन से हैं-

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन आखिरी बार फिल्म दुल्हा मिल गया और नो प्रॉब्लम में साल 2010 में नजर आई थीं। इसके बाद से ही एक्ट्रेस हिंदी फिल्मों से दूर थीं। एक्ट्रेस ने साल 2015 में बंगाली ड्रामा फिल्म निर्भक में भी काम किया था जिसके बाद से ही वो एक्टिंग से दूर थीं। पूरे 5 सालों के लंबे इंतजार के बाद सुष्मिता ने ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए वेब सीरीज आर्या से बेहतरीन कमबैक किया। ये सीरीज नेटफ्लिक्स की पहली फीमेल लीड सीरीज है जिसे दर्शकों ने अच्छा रिस्पॉन्स दिया था। पहले सीजन की कामयाबी के बाद एक्ट्रेस जल्द ही आर्या 2 में नजर आएंगी।

बॉबी देओल

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल ने ओटीटी के साथ अपना एक्टिंग कमबैक किया है। बॉबी नेटफ्लिक्स की डिजिटल फिल्म क्लास ऑफ 83 में नजर आए हैं। इसके बाद वो एमएक्स प्लेयर की सीरीज आश्रम में भी ढोंगी बाबा के लीड रोल में थे। प्रकाश झा के निर्देशन और प्रोडक्शन में बनी इस सीरीज में बॉबी की एक्टिंग को खूब सराहना मिली थी। इसका दूसरा सीजन भी रिलीज कर दिया गया है।

अभिषेक बच्चन​​​​​​​

जूनियर बच्चन अभिषेक आखिरी बार साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म मनमर्जियां में नजर आए थे। इसके बाद एक्टर ने वापसी के लिए ओटीटी की राह चुनी। अभिषेक ने 2020 में ब्रीथः इंटू द शैडोज से अपना डिजिटल डेब्यू किया है जिसमें उनके साथ नित्या मेनन थीं। पहली बेहतरीन सीरीज के बाद अभिषेक अनुराग बासु की फिल्म लूडो में नजर आए हैं जिसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था। हाल ही में अभिषेक हर्षद मेहता पर बनी फिल्म द बिग बुल में दिखे हैं जो 8 मार्च को रिलीज हुई है। फिल्मों में जहां अभिषेक एक साइड हीरो बनकर रह गए वहीं ओटीटी में उन्हें लीड रोल मिल रहे हैं।

लारा दत्ता

वेलकम टू न्यूयॉर्क, अजहर और फितूर जैसी फिल्मों में साइड रोल निभा चुकीं लारा दत्ता ने दो साल बाद वेब सीरीज के जरिए अपना एक्टिंग कमबैक किया है। एक्ट्रेस साल 2020 में रिलीज हुई सीरीज हंड्रेड में एसीपी सौम्या शुक्ला के रोल में नजर आई हैं। सीरीज की स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की गई थी। एक्शन करती हुई एक्ट्रेस का दमदार रोल दर्शकों को खूब पसंद आया था।

चंद्रचूड़ सिंह

माचिस, दाग द फायर, जोश और क्या कहना जैसी बेहतरीन फिल्मों से करियर की शुरुआत करने वाले चंद्रचूड़ को बॉलीवुड में अच्छी पहचान हासिल हुई, हालांकि उनका करियर लंबा नहीं रहा। एक्टर अचानक ही फिल्मों से दूर होते गए। एक्टर ने लंबे समय बाद साल 2017 में फिल्म यादवीः द डिग्निफायड प्रिंसेज से कमबैक करने की कोशिश की लेकिन फिल्म ज्यादा लोगों तक नहीं पहुंच पाई। इसके तीन साल बाद एक्टर को दोबारा हॉटस्टार की सीरीज आर्या से पहचान मिली। इस सीरीज में चंद्रचूड़ ने सुष्मिता सेन के पति तेज सरीन की भूमिका निभाई थी।

करिश्मा कपूर

साल 2012 में करिश्मा कपूर ने फिल्म डेंजरस इश्क से बॉलीवुड में वापसी करने की नाकाम कोशिश की थी। फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। 8 साल के लंबे इंतजार के बाद करिश्मा ने फिल्म मेंटलहुड से डिजिटल डेब्यू कर दोबारा कमबैक किया। ये फिल्म अल्ट बालाजी पर साल 2020 में रिलीज हुई है जिसमें मदर्स के मल्टीटास्किंग किरदार दिखाए गए हैं।

आफताब शिवदासानी​​​​​​​​​​​​​​

मिस्टर इंडिया में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आ चुके आफताब शिवदासानी ने मस्त फिल्म से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था। इसके बाद आफताब मस्ती और हंगामा जैसी मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्मों में नजर आए हैं। लंबे ब्रेक के बाद एक्टर ने साल 2020 में आई सीरीज पॉइजन 2 से डिजिटल डेब्यू कर बेहतरीन कमबैक किया है। जी 5 पर रिलीज हुई पॉइजन 2 बदले की कहानी है।

खबरें और भी हैं...